breaking news New

गोवा में आयोजित भव्य समारोह, एनएमडीसी किरंदुल को मिला अपैक्स इंडिया एक्सीलेंस सीएसआर प्लेटिनम अवार्ड

गोवा में आयोजित भव्य समारोह, एनएमडीसी किरंदुल  को मिला अपैक्स इंडिया एक्सीलेंस सीएसआर प्लेटिनम अवार्ड


किरंदुल- गोवा में आयोजित एक गरिमामयी समारोह में एनएमडीसी किरंदुल परियोजना को नैगम सामाजिक दायित्व के उत्कृष्ट निर्वहन हेतु अपैक्स इंडिया एक्सीलेंस प्लेटिनम अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

बस्तर की बैलाडीला पहाड़ी से विश्व की सर्वोत्तम गुणवत्तायुक्त लौह अयस्क का उत्खनन करने वाली नवरत्न कम्पनी एनएमडीसी लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक सुमित देब के दिशा-निर्देश एवं किरंदुल परियोजना के अधिशासी निदेशक आर गोविंदराजन के कुशल मार्गदर्शन में लौह अयस्क उत्पादन एवं प्रेषण के साथ-साथ किरंदुल के आसपास के ग्रामीणों के हितार्थ नैगम सामाजिक दायित्वों के तहत अनेक कार्य सम्पादित किया जाता है।

जब समूचा विश्व वैश्विक महामारी से जूझ रहा था, ऐसे प्रतिकूल समय में भी एनएमडीसी द्वारा देश की आर्थिक विकास में पूरी तन्मयता के साथ न केवल उत्पादन एवं प्रेषण का नवीन कीर्तिमान स्थापित किया गया, अपितु अपनी नैगम सामाजिक दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करते हुए  निकटवर्ती ग्रामों के ग्रामीणों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के अलावा उनके हितों के लिए अनेक कार्यों का निष्पादन किया गया।

नैगम सामाजिक दायित्वों का जिम्मेदारी और कुशलता पूर्वक निर्वहन और बेहतर रिकार्ड के आधार पर अनेक प्रतिस्पर्धियों के मध्य एनएमडीसी किरंदुल परियोजना को गोवा में आयोजित भव्य समारोह में यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त हुआ। अपेक्स इंडिया अवार्ड समारोह का शुभारंभ अपेक्स इंडिया फाउंडेशन के अध्यक्ष कुलदीप सिंह के स्वागत उद्बोधन के साथ हुआ।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथियों केंद्रीय राज्यमंत्री (बंदरगाह, जहाजरानी, जलमार्ग) श्रीपद नायक, रक्षा विशेषज्ञ मेजर जनरल (से.नि.) पी के सहगल, भारत शासन के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के सेवानिवृत्त डिप्टी डायरेक्टर जनरल एम. आर. राजपूत, लोकसभा सांसद एवं सुप्रसिद्ध अभिनेता मनोज तिवारी द्वारा सम्बोधित किया गया।  एनएमडीसी किरंदुल परियोजना के उप महाप्रबंधक (कार्मिक) बी.के. माधव और सहायक महाप्रबंधक (सीएसआर) जितेंद्र कुमार ने यह प्रतिष्ठित अवार्ड ग्रहण किया।