breaking news New

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल आनलाईन प्रवेश प्रारंभ

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल आनलाईन प्रवेश प्रारंभ

भानूप्रतापपुर। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम हायर सेकेंडरी स्कूल भानूप्रतापपुर  में नए शिक्षा सत्र प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रवेश की प्रक्रिया 05 से 30 अप्रैल तक चलेगी।  प्रवेश के लिए सबसे पहली  cgschool.in की आप साइड में जाकर एडमिशन से ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा।

कक्षा 01 के  40 सीट है, अनिवार्य रूप से साढ़े पांच से  साढ़े छह साल तक आयु होना चाहिए या फिर 31 मई 2022 पूर्ण करता हो।

ऑनलाइन फॉर्म के प्रिंटआउट के साथ छात्र का आधार कार्ड निवास प्रमाण पत्र स्कूल में जमा करना होगा। संस्था में पिछले वर्ष की कक्षा पहली से लेकर कक्षा 12वीं तक की कक्षा में पूर्ण प्रवेश हो चुका था ऐसे में इस पर संस्था में कक्षाओं के रिक्त सीटों पर प्रवेश किया जाएगा।

जिसमें कक्षा पहली में 40, कक्षा चौथी में 05, कक्षा पांचवी में 01 और कक्षा सातवीं में 03 सीट रिक्त एवं अन्य सभी कक्षाओं में से पूर्ण होने के कारण रिक्त सीट शून्य है। कक्षा 10वीं, 11वी और 12 वीं में इस वर्ष के परीक्षा परिणामों के उपरांत रिक्त सीटों की जानकारी के बाद प्रवेश लिया जाएगा। रिक्त सीटों के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा।

रिक्त सीटों से अधिक आवेदन प्राप्त होने पर लॉटरी सिस्टम व प्रवेश के अन्य नियमों के तहत स्थानीय विकास खंड के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा।

प्रत्येक कक्षा में प्रवेश के लिए पूर्ण सीटों में से 50% छात्राओं व 25% सीट बीपीएल छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा। एवं अन्य 25 % लॉटरी सिस्टम से भरा जाएगा। प्रवेश छात्रों की सूची मई माह में स्कूल बोर्ड मैं चस्पा कर दी जाएगी। रिक्त सीटों की संख्या भविष्य में बढ़ सकती है। जिस की जानकारी भी दी जाएगी। उक्त जानकारी संस्था के प्राचार्य पी. आर. भारद्वाज ने दी।