कोरोना मामले में कल के मुकाबले आज मिली राहत

कोरोना मामले में कल के मुकाबले आज मिली राहत


नई दिल्ली। जानलेवा कोरोना से गुरुवार को 7 जानें गई थीं और इस वायरस से संक्रमण के 88 नए मामले सामने आए थे। आज सुबह से अभी तक सरकार के अनुसार, करीब 30 मामले सामने आए हैं। ऐसे में कोरोना के केस में कमी से राहत मिली है। इसने   अब तक 17 लोगों की जान ले ली है।


गुरुवार को देश में कोरोना 88 मामले आए थे और कुल आंकड़ा बढ़कर 694 हो गया था। शुक्रवार को दोपहर तीन बजे तक कोरोना के महज 30 मामले सामने आए हैं। 


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस मामलों की संख्या 130 तक पहुंच गई है। एक अधिकारी ने बताया कि इस वायरस से अब तक 3 लोगों की मौत हुई है।


राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 39 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इनमें से 29 मामले यात्रा से जुड़े हैं, जबकि 10 मामले संपर्क में आने से हैं।


मध्यप्रदेश के शिवपुरी स्थित अस्पताल में भर्ती एक और मरीज के गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ ही राज्य में कुल संक्रमित की संख्या बढ़कर 21 हो गई। इनमें से दो लोगों की मौत हो गई है।


तमिलनाडु में विदेश से लौटे 24 वर्षीय एक व्यक्ति समेत तीन लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। अब पीड़ितों की कुल संख्या 31 तक पहुंच गई है। 


कोरोना वायरस के खतरे के बीच कथित तौर पर अपनी विदेश यात्रा का ब्योरा छिपाने के मामले में एजल से 33 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया गया है। 


ओडिशा के भुवनेश्वर में 60 वर्षीय एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में संक्रमित होने वालों की संख्या तीन तक पहुंच गई। 

बिहार के कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर सात हो गई है। पटना के रहने वाले 20 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। 

chandra shekhar