breaking news New

रामभक्तों के प्रयास से दुर्ग-भिलाई हुआ भगवामय, हजारों की संख्या में बाईक रैली में शामिल हुए भक्त

रामभक्तों के प्रयास से दुर्ग-भिलाई हुआ भगवामय, हजारों की संख्या में बाईक रैली में शामिल हुए भक्त

Ramesh gupta भिलाई / दुर्ग। श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा आयोजित धर्म जागरण पखवाड़ा के तहत आज धर्मांतरण के विरूद्ध सर्वसमाज को सार्थक संदेश के लिए विशाल बाईक रैली का आयोजन किया गया। जिसमें पांच हजार से अधिक लोगों ने शामिल होकर पूरे प्रदेश एवं देश में एकता का नया संदेश दिया है। भिलाई- दुर्ग के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए निकली इस रैली का स्वागत प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने करते हुए समिति के अभियान की सराहना करते हुए सभी रामभक्तों की हौसला आफजाई की।


वहीं दुर्ग गुरू सिंह सभा गुरूद्वारा कमेटी ने भी रैली का भव्य स्वागत किया। रैली का नेतृत्व कर रहे समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने इस अभियान को समर्थन देने वाले विभिन्न सामाजिक संगठनों, समिति के कार्यकर्ताओं और हजारों आमजनों का आभार व्यक्त करते हुए धर्मांतरण के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के अभियान का संकल्प लिया। 

रैली की शुरूआत लाल मैदान पावर हाउस से की गई, जिसमें विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्य सहित बड़ी संख्या में आमजन शामिल हुए। रैली नंदिनी रोड होते हुए छावनी चौक, स्व. बीरा सिंह चौक, केनाल रोड होते हुए टाउनशिप पहुंची जहां सेंट्रल एवेन्यू से वायशेप ब्रिज होते हुए दुर्ग मालवीय नगर, डॉ. राजेंद्र प्रसाद चौक, कचहरी चौक होते हुए शिव मंदिर शिवनाथ नदी पहुंची। इस दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने डॉ. राजेंद्र प्रसाद चौक में रैली का भव्य स्वागत किया। 

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने इस सभा को संबोधित करते हुए समिति द्वारा की गई इस अभिनव पहल की सराहना की और धर्म जागऱण के इस अभियान को जन- जन तक पहुंचाने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिस प्रकार से बड़ी संख्या में प्रलोभन देकर लोगों का धर्मांतरण किया जा रहा है, निश्चित ही उसके खिलाफ सर्वसमाज को एकजुट होकर अब मुंहतोड़ जवाब देना जरूरी है। समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने इस दौरान धर्म जागरण के अभियान में सहभागिता देने वाले सभी सामाजिक संगठनों, रामभक्तों और आमजनों का अभिनंदन करते हुए कहा कि आज हम सबकी एकजुटता ने पूरे प्रदेश के कोने- कोने तक यह संदेश पहुंचा दिया है कि अगर भगवा  और हिन्दू पर बात आयेगी तो कोई भी हिन्दू शांत नहीं बैठेगा। आज हजारों की संख्या में जिस प्रकार से लोगों ने उत्साह और समर्पण के साथ धर्मांतरण के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की वह अभूतपूर्व है।