breaking news New

किसान हित में पटवारी संघ की जायज मांगों को पूरी करे सरकार- तिलक पांडे

किसान हित में पटवारी संघ की जायज मांगों को पूरी करे सरकार- तिलक पांडे

कोण्डागांव । राजस्व पटवारी संघ के आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे सीपीआई कोण्डागांव के कम्युनिष्ट, जिला सचिव तिलक पांडे ने कहा किसान हित में पटवारी संघ की जायज मांगों को तत्काल पूरी करे सरकार।

 ज्ञात हो कि पटवारी संघ कोण्डागांव से जुडे सभी पटवारीगण 14 दिसम्बर से राज्य के अन्य क्षेत्रों की तरह एनसीसी मैदान कोण्डागांव में अनिष्चितकालीन आंदोलन पर डटे हुए हैं। उक्त आंदोलन स्थल पर 17 दिसम्बर 2020 को सी.पी.आई. कोण्डागांव के कम्युनिश्ट काफी संख्या में अपने कामरेड जिला सचिव तिलक पाण्डे के नेतृत्व में पहुंचे और पटवारियों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया।

 इस दौरान समाचार संकलन हेतु पहुंचे प्रेस प्रतिनिधियों से मुखातिब होते हुए जिला सचिव तिलक पाण्डे ने कहा कि छ.ग.सरकार को आंदोलनरत पटवारी संघ की सभी जायज मांगों को जल्द से जल्द पूरी करते हुए, पटवारी संघ के अनिष्चितकालीन आंदोलन को किसान हित में तत्काल समाप्त कर देना चाहिए। उक्त मामले में तिलक पाण्डे ने अपना तर्क दिया कि पटवारी संघ कोण्डागांव जिन 9 पटवारियों के हित संबंधी एवं कोण्डागांव जिले की बंदोबस्त जैसी मुख्य समस्या से संबंधी एक अन्य, इस तरह कुल 10 मांगों को लेकर अनिष्चितकालीन आंदोलन पर बैठा है उनमें से कई मांगे पटवारियों के स्वयं के हितों संबंधी तो हैं, मगर चूंकि पटवारी राजस्व विभाग का रीढ है और गांव हो या नगर, किसान हो या आम नागरिक जिसे जमीन संबंधी कोई भी काम कराना होता है, वे सभी पटवारियों पर आश्रित हैं तथा पटवारियों के आंदोलन पर डटे होने से उन्हें परेषानियों का सामना करना पड़ रहा है। वैसे भी सरकार देर सबेर पटवारियों की कुछ मांगों को पूरा करने का आष्वासन देते हुए पटवारियों से आंदोलन को समाप्त करेगी ही। अच्छा हो कि सरकार अधिक विलंब न करते हुए जल्द से जल्द पटवारियों की जायज मांगों को पूरा कर आंदोलन को समाप्त कराए, ताकि किसानों एवं आम नागरिकों को और अधिक परेषान न होना पड़े। इस दौरान सीपीआई के षैलेष षुक्ला राज्य परिशद् सदस्य, जयप्रकाष नेताम, दिनेष मरकाम, मुकेष मण्डावी, बिसम्बर मरकाम, रामचंद नाग, फगनू पोयाम, नंदलाल नेताम, रामकुमार नेताम, घनष्याम मरकाम, गंगाधर नेताम, कृश्णा नेताम, लक्ष्मीनाथ नेताम, धनसिंह नेताम आदि कम्युनिश्ट मौके पर मौजुद रहे।