breaking news New

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 300,000 मामले

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 300,000 मामले


भारत ने पिछले 24 घंटों में 300,000 से अधिक कोरोनोवायरस मामलों की रिपोर्ट की है, जो कि उच्चतम दैनिक वैश्विक कुल है, जबकि COVID-19 से संबंधित मौतें भी एक रिकॉर्ड से कूद गईं, क्योंकि दूसरी लहर में देश की स्वास्थ्य सेवाओं की सामना करने की क्षमता के बारे में आशंकाएं हैं। जनवरी में संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा जनवरी में पोस्ट किए गए 297,430 मामलों में भारत का 314,835 मामलों में दैनिक छलांग पिछले विश्व में एक दिन की सबसे बड़ी वृद्धि है।

दिल्ली सरकार के ऑनलाइन डेटा बेस के अनुसार, दो तिहाई से अधिक अस्पतालों में खाली बिस्तर नहीं थे और डॉक्टरों ने मरीजों को घर पर रहने की सलाह दी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद स्थानीय चुनावों के लिए पैक्ड राजनीतिक रैलियों को संबोधित करने और एक हिंदू त्योहार को आगे बढ़ने की अनुमति देने के लिए आलोचना का सामना कर रहे हैं जहां लाखों लोग इकट्ठा हुए थे।

गुरुवार को देश की सबसे बड़ी सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति के बावजूद एक पीढ़ी में, लोग पश्चिम बंगाल के पूर्वी राज्य में एक नई राज्य विधानसभा के लिए मतदान कर रहे थे, जिसमें मोदी चुनाव प्रचार कर रहे थे।“यह लोकतंत्र का त्योहार है और हर कोई भाग ले रहा है। आप कतारों को देख सकते हैं, ”मोदी के सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार कृष्णा कल्याण ने कहा।