breaking news New

पब्लिक वॉइस द्वारा शुरू होगा "मेरा शहर मेरा स्वाभिमान" अभियान

पब्लिक वॉइस द्वारा शुरू होगा


धूल, गड्ढे, ड्रेनेज, मवेशी, दलपत सागर रोड़, शराब दुकानें, गंगामुण्डा, कचरा, व्यवसायिक परिसर, चौपाटी, क्षतिग्रस्त सड़क, कचरा गाड़ी, डिवाइडरों, शहीद पार्क के झूले व पार्किंग, संजय मार्किट व गोल बाजार यातायात व्यवस्था, सड़क में पड़े मलबे, दुकानों के कोविड सर्टिफिकेट

जगदलपुर।  समाजसेवा में सक्रिय  एवं जनहित के मुद्दों में अग्रिणी रहने वाली संस्था पब्लिक वॉइस के सदस्य बुधवार को निगम कार्यालय पहुँचें। उल्लेखनीय है कि पब्लिक वॉइस ने सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से शहर की समस्यायों का संकलन किया और लोगों से प्राप्त समस्यायों और सुझावों को लेकर महापौर से मिलें।

लगभग ढाई घंटे की चर्चा में शहर के लगभग सभी ज्वलंत विषयों पर पब्लिक वॉइस के सदस्यों ने महापौर सफिरा साहू का ध्यान आकृष्ट करवाया जिसमें विशेष रूप से धूल, गड्ढे, ड्रेनेज, मवेशी, दलपत सागर रोड़, शराब दुकानें, गंगामुण्डा, कचरा, व्यवसायिक परिसर, चौपाटी, क्षतिग्रस्त सड़क, कचरा गाड़ी, डिवाइडरों, शहीद पार्क के झूले व पार्किंग, संजय मार्किट व गोल बाजार यातायात व्यवस्था, सड़क में पड़े मलबे, दुकानों के सामने कोविड सर्टिफिकेट आदि प्रमुख रूप से रखें। महापौर ने सभी विषयों को गंभीरता से सुना व कार्यवाही का भरोसा दिलाया।


पब्लिक वॉइस के सदस्यों ने बताया कि जल्द शहर को बेहतर बनाने और लोगों को उनकी जिम्मेदारी को और करीब से समझने एक मुहिम की शुरुआत की जाएगी जिसका नाम मेरा शहर मेरा स्वाभिमान होगा। इस मुहिम के अंतगर्त जनजागरूकता हेतु विभिन्न कार्य किये जायेंगे। सदस्यों ने आगे बताया कि संवाद का यह सिलसिला निरंतर जारी रहेगा और उस आधार पर समाधान की ओर कार्य किया जाएगा क्योंकि जनभागीदारी के बिना सुंदर शहर की परिकल्पना साकार होना संभव नही है। मुहिम में हर वार्ड से युवाओं और जागरूक लोगों को जोड़ा जाएगा जोकि स्वच्छता नायक के रूप में अपना योगदान दे सकेंगे।


इस दौरान रोहित सिंह आर्य, हरीश पारेख, गोपाल तीरथानी, अविलाश भट, धीरेंद्र पात्र, मितेश  पाणिग्राही, नरेंद पांडेय, विवेक, राजीव आदि सदस्य उपस्थित रहे।