breaking news New

बाबा सत्यनारायण धाम में हुआ छत्तीसगढ़ी फिल्म 'प्रेम युद्ध का मुहूर्त शॉट

बाबा सत्यनारायण धाम में हुआ छत्तीसगढ़ी फिल्म 'प्रेम युद्ध का मुहूर्त शॉट

राधेय फिल्म्स एंड इंटरटेनमेंट हाउस के बैनर तले बन रही फिल्म 'प्रेम युद्ध

सिने जगत में धूम मचाने को तैयार युवाओं की ऊर्जावान टीम

रायगढ़। कोसमनारा स्थित बाबा सत्यनारायण धाम में गुरुवार को शुभ मुहूर्त में छत्तीसगढ़ी फिल्म 'प्रेम युद्धÓ का मुहूर्त शॉट लिया गया। बाबा सत्यनारायण के सानिध्य में रायगढ़ के युवा विधायक प्रकाश नायक, महापौर जानकी काटजू, शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नगेन्द्र नेगी, दीपक आचार्या की उपस्थिति में फिल्म के निर्माता-निर्देशक व मुख्य कलाकारों ने पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर रायगढ़ के वरिष्ठ कलागुरुओं की उपस्थिति भी रही। राधेय फिल्म्स एंड इंटरटेनमेंट हाउस के बैनर तले बनने वाली फिल्म 'प्रेम युद्धÓ का फिल्मांकन रायगढ़ शहर सहित जिले के विभिन्न स्थलों पर किया जाएगा। 

बाबा सत्यनारायण धाम में शुभ मुहूर्त में पूजा-अर्चना व मुहूर्त शाट के बाद दोपहर 3 बजे फिल्म के निर्माता-निर्देशक व मुख्य कलाकारों नेे पत्रकारों से चर्चा की। फिल्म के निर्देशक सुमित मिश्रा ने बताया कि हमारे बैनर राधेय फिल्म्स एंड इंटरटेनमेंट हाउस के तले बनने वाली फिल्म 'प्रेम युद्धÓ अब तक प्रदर्शित छत्तीसगढ़ी फिल्मों से बिलकुल अलग हटकर होगा। यह पूरी तरह कामर्शियल (व्यावसायिक) फिल्म होगी, जिसमें हर वर्ग के दर्शकों की पसंद का ख्याल रखा गया है। हमारी फिल्म में फेमिली ड्रामा, कामेडी, एक्शन, सुमधुर गीत-संगीत के साथ आइटम सॉन्ग भी रहेगा। इसके बाद भी यह फिल्म लीक से हटकर होगी और हमें पूरी उम्मीद है कि यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आएगा। कामर्शियल होने के बावजूद हमारी फिल्म में छत्तीसगढ़ी लोक संस्कृति की वास्तविक झलक देखने को मिलेगी। 

रायगढ़ में ही होगा फिल्मांकन

एसोसिएट डायरेक्टर दिव्या यादव, आदिश कश्यप ने बताया कि हमारी छत्तीसगढ़ी फिल्म 'प्रेम युद्धÓ के अधिकतर हिस्सों का फिल्मांकन रायगढ़ शहर के साथ आसपास के स्थलों पर किया जाएगा। इसके लिए हमारी यूनिट के सदस्यों ने लोकेशन फाइनल कर लिए हैं। हमारी फिल्म में रायगढ़ सहित पूरे छत्तीसगढ़ को कव्हर किया जाएगा। जिस तरह से अब तक फिल्मों में छत्तीसगढ़ को दिखाया जा रहा है, हमारा प्रयास रहेगा कि हम कुछ अलग हटकर छत्तीसगढ़ की एक वास्तविक छवि प्रस्तुत कर सकें। इसमें हमें पूरे रायगढ़ वासियों के साथ प्रशासन, जनप्रतिनिधि व मीडिया के साथियों का भरपूर साथ देना चाहिए। हमें पूरी उम्मीद है कि हमें आप सब लोगों का साथ मिलेगा। हम एक अच्छी, साफ-सुथरी पारिवारिक फिल्म बनाने में सफल होंगे और हमें दर्शकों का भरपूर प्यार मिलेगा। 

स्थानीय कलाकारों को भी दिया जा रहा मौका

फिल्म के डायरेक्टर सुमित मिश्रा एवं सहायक निर्देशक गगन कातोरे ने बताया कि हमारी फिल्म में काफी अनुभवी व मंजे हुए कलाकार हैं। फिल्म के नायक जयेश कामवरपु, नायिका वीना सेन्द्रे, खलनायक अजय पटेल, हास्य कलाकार तरुण बघेल सहित सह कलाकार दिव्या यादव, केतन सिंह गहलोत, राजेश पांड्या पहले भी कई फिल्मों में अपने अभिनव का जलवा बिखेर चुके हैं। हमारी फिल्म में स्थानीय कलाकारों को भी भरपूर मौका मिलेगा। इसके लिए शीघ्र ही आडिशन लिया जाएगा, जिसके आधार पर अलग-अलग भूमिकाओं के लिए कलाकारों का चयन किया जाएगा। 

अनुभवी व ऊर्जावान युवाओं की टीम

फिल्म के डायरेक्टर सुमित मिश्रा का कहना है कि हमने पूरी तैयारी के साथ फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रखा है। फिल्म की स्टोरी, संवाद सहित पूरी पटकथा पर काफी मेहनत की गई है। सालभर पहले से ही स्टोरी व संवाद पर काम चल रहा था। हमारी टीम काफी अनुभवी व ऊर्जा से भरी हुई है। हमारी फिल्म के पटकथा लेखक नीलेश मिश्रा, आदिश कश्यप, संवाद लेखक दिव्या यादव, राजेश पांड्या ने एक-एक दृश्य व कलाकारों के चयन पर काफी मेहनत की है। फिल्म की कहानी भी काफी कसी हुई है, जिसे दर्शक काफी पसंद करेंगे। 

गीत-संगीत पर विशेष ध्यान

छत्तीसगढ़ी फिल्म 'प्रेम युद्ध' के गीत छत्तीसगढ़ के नामी गीतकार सुनील सोनी व विवेक शर्मा लिख रहे हैं, जिन्होंने अपने गीतों से पूरे छत्तीसगढ़ में धूम मचाई हुई है। हमारी फिल्म में गीत-संगीत व उसका फिल्मांकन सुनने व देखने लायक होगा। गीत का फिल्मांकन भी इस तरह से किया जाएगा, कि दर्शक वाह करने से नहीं चूकेंगे। हमें उम्मीद है कि हमारी फिल्म के गीत दर्शकों के जुबान पर छा जाएंगे। 

अगले माह होगी फिल्म की शूटिंग

फिल्म के डायरेक्टर सुमित मिश्रा व कार्यकारी निर्माता नीलेश मिश्रा ने बताया कि राधेय फिल्म्स एंड इंटरटेनमेंट हाउस के बैनर तले बनने वाली हमारी फिल्म 'प्रेम युद्धÓ की शूटिंग नए साल में जनवरी से प्रारंभ हो जाएगी। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। प्रोडक्शन, कलाकारों के साथ पूरी यूनिट जनवरी माह के प्रारंभ होते ही शहर पहुंच जाएगी। फिल्म का शेड्यूल ऐसा बनाया गया है कि लगभग 30 दिनों में फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली जाए। उसके बाद एडिटिंग, डबिंग आदि में कुछ समय लगेगा। हमें उम्मीद है कि चार-पांच माह में फिल्म दर्शकों के सामने होगी।