breaking news New

असम समेत अन्य प्रदेशों के चुनाव में भी भाजपा का सुपड़ा साफ होना तय

असम समेत अन्य प्रदेशों के चुनाव में भी भाजपा का सुपड़ा साफ होना तय

केन्द्र सहित अन्य प्रदेशों में भी छत्तीसगढ़ मॉडल को अपनाये जाने की जरूरत

रायपुर।  अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने रायपुर पहुँचने के बाद निवास में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि देश में बढ़ती महंगाई और किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार को विपक्ष ने कांगे्रेस के नेतृत्व में चौतरफा  घेरा है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी चुनाव जीतने के लिए भी झूठ बोलते हैं और सत्ता में रहते हुए भी झूठ बोल कर देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं।

उपाध्याय ने कहा, आज देश को भाजपा के केन्द्र सरकार के खिलाफ  बड़े जन आंदोलन की जरूरत है। भाजपा के 7 साल के शासन काल में जिस तरह से पेट्रोल-डीजल सहित रसोई गैस सिलेण्डर के दामों में बढ़ोतरी हुई है, वह आजादी के बाद का पहला उदाहरण है। विकास  उपाध्याय ने कहा, आज देश  में जो हालात निर्मित हो रहे हैं। लोगों को, पत्रकारों को, समाजसेवियों को डरा धमका कर जिस तरह से राजद्रोह के आपराधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं। उसे सही मायने में एकमात्र कांग्रेस पार्टी व उसके नेता राहुल गांधी ही एक नई दिशा दे सकते हैं।

किसानों के लिए लाये गए तीन कृषि कानून जिसका किसान आज 85 दिन हो गया विरोध कर रहे हैं। नए कृषि कानून जिन किसानों के लाभ के लिए बनाई गई है, वही किसानों की राय ये है कि इससे कॉरपोरेट जगत वाले किसानों पर हावी हो जाएँगे। देश की सीमाओं पर किसान पिछले 85 दिनों से धरना प्रदर्शन पर हैं। इस बीच जहाँ 150 करोड़ का नुकसान तो सिर्फ  टोल प्लाजा से ही हो चुका है।

इसी तरह किसान आंदोलन शुरू होने के पूर्व ही पंजाब में रेलवे स्टेशनों एवं पटरियों पर धरना प्रदर्शन के चलते यातायात बाधित रही, जिसके चलते मालगाडिय़ाँ प्रभावित रहीं। जिसका नवम्बर तक का ही अनुमान है कि भारतीय रेल को 2400 करोड़ रूपये का नुकसान पूर्व में ही हो चुका है।