breaking news New

प्रदेश की कांग्रेस पार्टी की सरकार किसानो की सरकार है: विधायक आशीष छाबड़ा

प्रदेश की कांग्रेस पार्टी की सरकार किसानो की सरकार है: विधायक आशीष छाबड़ा

बेमेतरा। जिले के देवरबीजा में सेवा सहकारी समिति द्वारा आयोजित वार्षिक आम जलसा एवं किसान कुटीर भूमिपुजन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक आशीष छाबड़ा शामिल हुए।  इस दौरान विधायक विधायक आशीष छाबड़ा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा स्वीकृति किसान कुटीर का निर्माण किया जाएगा यह निर्माण कार्य छत्तीसगढ़ मंडी बोर्ड के माध्यम से होगा जिसमें जिले के सभी किसानों को अब अपने कृषि उपज बेचते समय होने वाली व्यवहारिक दिक्कतों से दो चार नही होना पड़ेगा।  

उन्होंने आगे कहा सोसाइटी में 13.50 लाख रूपये की लागत से बनने वाले किसान कुटीर में कैंटीन सहित शौचालय, शयनकक्ष स्वच्छ जल हेतु वाटर कूलर सहित विश्राम तथा मनोरंजन की व्यवस्था रहेगी जिससे किसान धान विक्रय में लगने वाले समय में होने वाली परेशानियों जैसे दैनिक शौच तथा खानपान तथा आराम करने के लिए किसान कुटीर का उपयोग कर सकेंगे।  

यह व्यवस्था आधुनिक कृषि सुधार व्यवस्था की ओर राज्य सरकार की एक बड़ी उपलब्धि बताते हुए बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं कृषि मंत्री रविंद्र चौबे  के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा सीएम भूपेश बघेल ने बेमेतरा जिले को किसान कुटीर की सौगात दी है साथ ही साथ ही देवरबिजा में बैंक शाखा ATM का भी शुभारंभ हो गया है। किसान और खेती राज्य की असल पूजी है,खेती किसानी और किसानों को सहेजने का जतन कर मुख़्यमंत्री भुपेश बघेल राज्य के विकास की असल पूंजी को सहेज रहे है।  

छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है जिसने किसानो को संकट से उबारने के लिए उन्हें सीधे मदद दी है। किसान हितैषी नीतियों के चलते खेती किसानी के रकबे और किसानों की संख्या में इजाफा हुआ है। प्रदेश की कांग्रेस पार्टी की सरकार किसानो की सरकार है,जो लगातार किसानो की खुशहाली,समृद्धि,विकास के लिए काम कर रही है।

उन्होंने आगे कहा प्रदेश के इतिहास में पहली बार किसानों के लिए व्यापक ऋण माफी योजना के तहत किसानों के 11हजार करोड़ से अधिक का कर्ज माफ किया केन्द्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों से किसानो एव आम नागरिकों के हितों पर हो रहे कुठाघात के चलते छत्तीसगढ़ सरकार ने कृषि उपज मंडी अधिनीयम में संसोधन किसानों के हितों की रक्षा की है।  मंडी अधिनियम में संसोधन का प्रस्ताव पारित किया, मुख़्यमंत्री भुपेश बघेल ने इस संसोधन के जरिये छत्तीसगढ़ में किसानो के साथ अन्याय न होने देने के अपने संकल्प को पूरा किया। 

 विधायक आशीष छाबड़ा ने आगे कहा प्रदेश के सरकार भूपेश बघेल किसानों के पीड़ा को अच्छे से जानते है और समझते है। अन्नदाता किसान दिन-रात मेहनत कर अन्न उगाते है,किसानो की पीड़ा को जो सझता है वो प्रदेश की कांग्रेस की सरकार है।  मुख़्यमंत्री भुपेश बघेल का मनना है अगर प्रदेश में किसानों को आर्थिक दृष्टि से मजबूत होगा तभी प्रदेश मजबूत होगा,वर्तमान में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने एव किसानो को शसक्त बनाने हेतु खेती के विकास पर ध्यान केंद्रित किया गया है, प्रदेश की आत्मा गांवों में बसती है।