breaking news New

दक्षिण भारत में भारी बारिश तथा तेज हवाएं चलने की आशंका

दक्षिण भारत में भारी बारिश तथा तेज हवाएं चलने की आशंका

पुणे .  तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराइकल तथा दक्षिण भारत के अन्य क्षेत्रों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश और बादल गरजने तथा तेज हवाएं चलने की आशंका व्यक्त की गई है।

इस बीच रायलसीमा, तटीय आंध्रप्रदेश, यानम, लक्षद्वीप, केरल और माहे में कुछ स्थानों पर इस अवधि में तेज हवाओं और बादलों की गर्जना का अनुमान जताया गया है।

मौसम विभाग ने बताया कि ओडिशा और विदर्भ के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से कम रहा और गांगीय पश्चिम बंगाल, हरियाणा, छत्तीसगढ़ , दिल्ली, पूर्वी राजस्थान , मध्यप्रदेश तथा ओडिशा एवं विदर्भ में यह काफी कम दर्ज किया गया।

असम, मेघालय ,उप हिमालयी क्षेत्र, पश्चिमी बंगाल, सिक्किम, जम्मू कश्मीर, लद्दाख ,बिहार , उत्तर प्रदेश , पंजाब, झारखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश , सौराराष्ट्र, कच्छ, तेलंगाना के कुछ हिस्सों तथा गांगीय पश्चिम बंगाल, हरियाणा, चंडीगढ़ , दिल्ली और पूर्वी मध्य प्रदेश के बाकी हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।

पश्चिमी राजस्थान और केरल के कुछ हिस्सो में रात का तापमान सामान्य से कुछ उपर दर्ज किया गया और यह कोंकण , गोवा, मध्य प्रदेश , महाराष्ट्र, तटीय आंध्रप्रदेश , यानम , रायलसीमा , तमिलनाडु, पुड्डुचेरी , कराईकल , तटीय और कर्नाटक के भीतरी हिस्सों तथा केरल के शेष भागों में सामान्य रहा।

पूर्वी मध्यप्रदेश के उमरिया में न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया है।

शनिवार को 0830 बजे से रविवार 0830 तक तटीय आंध्रप्रदेश , यानम , तमिलनाडु , पुड्डुचेरी और कराईकल में मेघ गर्जना और बिजली चमकने जैसी स्थितियां बनी रही।

रायलसीमा, तमिलनाडु, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, तटीय आंध्रप्रदेश , कर्नाटक के भीतरी हिस्सों और केरल में कुछ स्थानों पर बारिश अथवा गरज के साथ छींटे पड़े।

मौसम विभाग ने बताया कि इस अवधि में गुजरात, कोंकण , गोवा , मध्यप्रदेश , मराठवाड़ा, तेलंगाना और तटीय कर्नाटक में मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहा।