breaking news New

35 दिन बाद इंदौर जेल से रिहा हुए कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी, कही ये बड़ी बात

35 दिन बाद इंदौर जेल से रिहा हुए कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी, कही ये बड़ी बात

इंदौर,7 फरवरी। हिंदू देवी-देवताओं पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में पिछले 35 दिनों से जेल में बंद कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को रविवार देर रात इंदौर की सेंट्रल जेल से रिहा किया गया. सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी रिहा हुए. रिहा होने के बाद मुनव्वर फारुकी ने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि उन्हें न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है. मिली जानकारी के अनुसार कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी देर रात मुंबई के लिए रवाना हो गए.

बता दें कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को अंतरिम जमानत दे दी थी. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश पुलिस को नोटिस भी जारी किया. इसके बाद शनिवार को कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के वकील ने इंदौर की सेंट्रल जेल में सुप्रीम कोर्ट का आदेश प्रस्तुत कर जमानत की सभी औपचारिकताएं पूरी कीं. इसके बाद रविवार देर रात मुनव्वर फारुकी को जेल से रिहा कर दिया गया. स्थानीय अदालत ने 50,000 रुपये की जमानत और 50,000 रुपये की मुचलके पर कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को इंदौर की सेंट्रल जेल से रिहाई का आदेश दिया.

सुप्रीम कोर्ट में रिहाई के लिए जाने से पहले मुनव्वर फारुकी ने जिला अदालत और इसके बाद मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय गए थे, दोनों अदालतों में मुनव्वर फारुकी की जमानत याचिका खारिज हो गई थी. इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था.

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के जमानत याचिका के मामले में सुनवाई करने के दौरान प्रयागराज में दर्ज केस में वहां की एक निचली अदालत द्वारा पेशी वॉरंट पर रोक लगा दी थी. हिंदू देवी-देवताओं पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में प्रयागराज के जॉर्ज टाउन पुलिस थाने में बिते साल केस दर्ज हुआ था.