breaking news New

हसदेव बैराज गेट और बांस बाड़ी सुतर्रा में मिले दो शव

हसदेव बैराज गेट और बांस बाड़ी सुतर्रा में मिले दो शव

कोरबा । दो लोगों की संदिग्ध मौत होने के मामले में पुलिस ने मर्ग कायम किया है। एक व्यक्ति का शव हसदेव बरॉज दर्री के गेट नंबर 3 में मिला है जो एक दिन पहले प्रगति नगर नहर में नहाने के दौरान डूब गया था। जबकि एक युवक का शव सुतर्रा की बांस बाड़ी में पेड़ पर लटका मिला। इन मामलों की वास्तविकता की जांच पुलिस कर रही है।
दर्री थाना क्षेत्र में प्राप्त हुए शव की पहचान झाड़ूराम यादव 70 वर्ष के रूप में कर ली गई है। दर्री टीआई राजेश जांगड़े ने बताया कि प्रगतिनगर में निवासरत यादव एक दिन पहले नहाने के लिए इस इलाके में बहने वाली एनटीपीसी की सर्विस केनाल में गया हुआ था। इसी दरम्यान तेज बहाव के चक्कर में फंसने के साथ वह लापता हो गया। यहां से बहते हुए वह आगे चला गया। यादव के घर नहीं लौटने पर परिजन चिंतित हुए। वे अपने स्तर पर इस दिशा में खोजबीन कर रहे थे। इस संबंध में पुलिस को भी सूचित किया गया। आज सुबह हसदेव बरॉज दर्री के गेट नंबर 3 पर कुछ लोगों ने एक शव देखा। इस बारे में आसपास के लोगों को अवगत कराया गया। पुलिस की टीम भी यहां पहुंची। जरूरी कार्रवाई करने के साथ मृतक का शव मौके से निकाला गया। गोताखोरों की मदद इस काम में ली गई। मौके पर स्पष्ट हुआ कि मृतक वही है, जो एक दिन पहले नहाने के दौरान लापता हो गया था। टीआई ने बताया कि संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने का मामला मानते हुए मर्ग कायम किया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
उधर सुतर्रा गांव में एक युवक की संदिग्ध होने के मामले की जांच पुलिस कर रही है। आम के पेड़ पर युवक का शव पाया गया है। उसके बड़े भाई की सूचना पर मर्ग कायम किया गया है। कटघोरा पुलिस थाना के अंतर्गत आने वाले पंचायत क्षेत्र सुतर्रा में बांस टाल के पास यह घटना हुई। 24 वर्षीय संदीप कुमार विश्वकर्मा को आज यहां मृत स्थिति में देखा गया। आम पेड़ पर बने फंदे पर उसका शव देखने पर लोग सख्ते में आ गए। उसकी पहचान बसंतपुर निवासी के रूप में की गई। उसके बड़े भाई रामाधार विश्वकर्मा ने पुलिस के समक्ष इसकी पहचान की। कटघोरा पुलिस ने बताया कि घटना स्थल पर मृतक की बाइक क्रमांक सीजी 12 एसी 1218 मिली है। इस आधार पर कहा जा रहा है कि मामला कुल मिलाकर खुदकुशी का है। पिछली रात को युवक अपने घर नहीं पहुंचा था। तब से उसकी तलाश परिजन कर रहे थे। उनके द्वारा पुलिस को इस संबंध में सूचना दी गई। सुबह स्पष्ट हुआ कि लापता युवक की मौत हो गई है। कटघोरा पुलिस थाना में 174 सीआरपीसी के अंतर्गत मर्ग कायम कर लिया गया है। मामले से जुड़े कारणों की जांच की जा रही है।