breaking news New

ब्रेकिंग : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की चुनावी रणनीति रंग लाई, भाजपा गठबंधन से अलग हुआ बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट, कांग्रेस गठबंधन में शामिल हुआ

ब्रेकिंग : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की चुनावी रणनीति रंग लाई, भाजपा गठबंधन से अलग हुआ बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट, कांग्रेस गठबंधन में शामिल हुआ

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की चुनावी रणनीति असम में कमाल दिखाने लगी है. असम की प्रमुख क्षेत्रिय पार्टी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट(बीपीएफ) ने एलान किया है कि वो आगामी चुनावों में भाजपा के साथ नहीं जायेगी. पार्टी ने बीजेपी के साथ सभी संबंधों को खत्म कर दिया है. इसके साथ ही अब बीपीएफ राज्य में कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन में शामिल हो गया है.

बीपीएफ के अध्यक्ष हागरामा मोलिहारी ने ट्वीट कर कहा कि शांति एकता और विकास को लेकर काम करने के लिए बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट ने असम में होने वाले विधानसभा चुनाव में महाजाथ के साथ हाथ मिलाने का फैसला किया है. अब हम बीजेपी के साथ दोस्ती या गठबंधन नहीं करेंगे.

बता दें कि पिछले बार 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में बीपीएफ ने 12 सीटों पर जीत हासिल की थी. पार्टी ने 16 सीटों पर चुनाव लड़ा था और चुनाव में उसे 3.9 फीसदी वोट मिले थे. हालांकि बीपीएफ के अध्यक्ष हागरामा मोलिहारी के ट्वीट से पहले राज्य में भाजपा की अगुवाई वाली नॉर्थ इस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस के संयोजक हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के साथ गठबंधन रखने का कोई इरादा नहीं रखती है.

बीजेपी ने घोषणा की थी कि सत्तारूढ़ पार्टी ने पूर्व बोडो छात्र नेता और बोडोलैंड क्षेत्रिय परिषद के बीटीसी के मुख्य कार्यकारी सदस्य प्रमोद बोडो की अगुवाई में बनी नयी पार्टी यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल के साथ गठबंधन कर लिया है. राज्य में हाल ही में बीजेपी, यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल और गण शक्ति पार्टी ने नयी बीटीसी का गठन किया है. हाल ही में हुए में बीपीएफ ने 17 सीटों पर जीत हासिल की थी. जबकि बीजेपी ने 9 और यूपीपीएल ने 12 सीटों पर जीत हासिल की थी.

बीपीएफ का कांग्रेस के साथ आना कांग्रेस की चुनावी रणनीति का परिणाम माना जा रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब से असम के चुनाव प्रभारी बने, उनकी टीम और रणनीति जमीन से जुड़कर काम कर रही है. टीम काफी दिनों से प्रयासरत थी कि कोई प्रभावी गठबंधन किया जाए और यह बीपीएफ के रूप में सामने आया है.