breaking news New

आइपीएस त्रिलोक बंसल ने कार्यभार संभाला..गौरेला—पेन्ड्रा—मरवाही जिले के एसपी नियुक्त हुए हैं..वृक्षारोपण किया और पुलिस की पाठशाला चलाने के निर्देश..बेसिक पुलिसिंग पर जोर देने को कहा

आइपीएस त्रिलोक बंसल ने कार्यभार संभाला..गौरेला—पेन्ड्रा—मरवाही जिले के एसपी नियुक्त हुए हैं..वृक्षारोपण किया और पुलिस की पाठशाला चलाने के निर्देश..बेसिक पुलिसिंग पर जोर देने को कहा

गौरेला—पेन्ड्रा—मरवाही. जिले के नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक, आइपीएस त्रिलोक बंसल ने अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया. इसके पहले उन्हें गॉड आफ आनर दिया गया तत्पश्चात बंसल ने अपना कार्यभार संभाला. इसके पहले वे राजभवन में राज्यपाल के परिसहाय रह चुके हैं. वे मूलतः भारतीय पुलिस सेवा के वर्ष 2016 बैच के अधिकारी हैं.

प्रथम पोस्टिंग सीएसपी दुर्ग व द्वितीय पोस्टिंग सीएसपी रायपुर के रूप में हुई थी और अब उन्हें गौरेला—पेन्ड्रा—मरवाही जिले का कप्तान बनाया गया है. कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक जीपीएम ने सभी राजपत्रित अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभी शाखाओं के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से परिचय प्राप्त कर उनके कार्य की जानकारी ली। इसके उपरांत रक्षित केंद्र जीपीएम का निरीक्षण कर सभी शाखाओं के कर्मचारियों से परिचय प्राप्त कर रक्षित केंद्र में चल रहे निर्माण कार्य का अवलोकन किये। तदुपरांत केश शाखा को सुचारू रूप से प्रारम्भ करने, रक्षित केंद्र की साफ सफाई की और विशेष ध्यान देने हेतु निर्देश दिये।

जीपीएम जिला के मीडिया को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल ने कहा कि बेसिक पुलिसिंग पर मुख्य फोकस रहेगा। क्राईम डिटेक्शन एवं प्रीवेंशन को प्राथमिकता दिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में स्थित पुलिस की पाठशाला के संबंध में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि "पुलिस की पाठशाला जीपीएम पुलिस की धरोहर है जिसे निर्बाध रूप से संचालित किया जाएगा। इस संबंध में पाठशाला के सभी सदस्यों को संदेश देते हुए कहा है कि वे उनके मार्गदर्शन हेतु हमेशा उपलब्ध रहेंगे।

इसके उपरांत पुलिस अधीक्षक जीपीएम के द्वारा महिला सेल और पुलिस नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कर जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारी, थाना प्रभारी, पुलिस अधीक्षक कार्यालय के शाखा प्रभारी की संयुक्त बैठक पुलिस नियंत्रण कक्ष के सभागार में लिए तथा जिले के भौगोलिक, सामरिक स्थिति, राजनैतिक परिदृश्य की जानकारी थाना प्रभरियों से लिये। इसके उपरांत सभी थानों के अपराध, मर्ग एवं शिकायतों की समीक्षा कर त्वरित निकाल के निर्देश दिए। पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ के द्वारा ली गई वर्चुअल मीटिंग एवं पुलिस महा निरीक्षक बिलासपुर रेंज के द्वारा दिये गए निर्देशों का पालन करने एवं जुआ, सट्टा, नशे के अवैध कारोबार जैसी सामाजिक बुराइयों और अवैध गतिविधियों पर पूर्णतः अंकुश लगाने, थाना स्तर पर शिकायतों का त्वरित निकाल करने, महिलाओं एवं बच्चों के विरुद्ध अपराधों में पुलिस मुख्यालय के निर्देशो का पालन करने, बीट प्रणाली को मजबूत करने का निर्देश दिए. श्री बंसल के द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में वृक्षारोपण किया गया ।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, प्रतिभा पांडेय एवं गौरव मंडल, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गौरला अशोक वाडेग़ांवकर, रक्षित निरीक्षक, समस्त थाना प्रभारीगण, यातायात प्रभारी एवं सभी शाखा प्रभारी उपस्थित रहे।