breaking news New

चर्रा रोड शराब दुकान में असमाजिक तत्वों का जमावड़ा, लड़कियों से छेड़खानी की शिकायत, स्कूल कॉलेज छात्रा को हो रही समस्या

चर्रा रोड शराब दुकान में असमाजिक तत्वों का जमावड़ा, लड़कियों से छेड़खानी की शिकायत, स्कूल कॉलेज छात्रा को हो रही समस्या

कुरुद। चर्रा रोड में स्थित शराब दुकान एवं असमाजिक तत्वों का जमावड़ा यह प्रभावित क्षेत्र होने के कारण कुरुद क्षेत्र के आस-पास चर्रा, मोंगरा, कोकड़ी, खैरा,बानगर,कातलबोड, गांव इलाके के महिला एवं स्कूली,कॉलेज छात्राओं को काम करने और पढ़ाई करने के लिए आने जाने में भय का सामना करना पड़ता है,चर्रा रोड में ही स्कूल-कॉलेज जाने का मुख्य मार्ग है एवं संध्या समय होने पर शराब दुकान के पास स्ट्रीट लाइट की कोई व्यवस्था नही की गई है,जिसके चलते शहरो में महिला को काम करने एवं किसी कारण वश शहर जाना पड़ता है,आते-आते रात हो जाती है !

कई बार लड़कियों से  छेड़खानी की शिकायत और दुर्घटनाओं की शिकायत आ चुकी है फिर भी शराब दुकान को दूसरी जगह स्थानांतरण नही किया गया जिसे देखते हुए कुछ ग्रामीणवासीयो ने युवा कांग्रेस नेता प्रतीक साहू,मीडिया स्टूडेंट्स अरशद खान को समस्याओं से अवगत कराया, उन्होंने तत्काल लोगो से पुछताछ कर समस्याओं का समाधान निकालने कुरुद मुख्य नगर पंचायत अधिकारी दीपक कुमार खाडे,नगर पंचायत अध्यक्ष तपन चन्द्राकर, पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं वर्तमान क्षेत्रीय विधायक अजय चंद्राकर, कुरुद तहसीलदार तारसिंग खरे, कुरुद पुलिस थाना प्रभारी, जिला संयुक्त कलेक्टर रामकुमार कृपाल, जिला कलेक्टर धमतरी पी.एस.एल्मा को ज्ञापन देकर समस्याओं से अवगत कराया है! 

युवा नेता एवं मीडिया स्टूडेंट्स ने बताया कि शराब के कारोबारी जिसके चलते ग्रामीण क्षेत्रों के अधिकांश घरों में युवतियों एवं महिलाओं पे शहर में काम करने,पढ़ाई करने को लेकर घरों में विवाद उत्पन्न होते रहता है जिसके चलते समाज और युवा पीढ़ी को बहुत ही गहरा प्रभाव पड़ रहा है।

युवा नेता प्रतीक साहू ने कहा कि शराब दुकान को शहर से दूर स्थानांतरण किया जाए एवं थाना प्रभारी और कलेक्टर को ज्ञापन देते हुए कहा कि जब तक वहाँ शराब दुकान स्थित है तब तक महिलाओं एवं युवतियों की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों को 24 घंटे तैनात किया जाए एवं शराब दुकान के पास स्ट्रीट लाइट लगवाए और उक्त जानकारी एवं समस्याओ को गहराइयों से समझते हुए जो समस्या हो रही है !

वो समस्या दुबारा उत्पन्न ना हो ताकि हमारे युवा पीढ़ी आगे भविष्य के लिए अपने लक्ष्य को निर्धारित कर पाए। अधिकारी एवं नेताओ को ग्रामीणजनों ने मांग की है कि जन-हित में जल्द से जल्द कार्य करें अगर दूसरी जगह स्थानांतरण नही किया गया तो कुरुद विकाशखण्ड के उस प्रभावित क्षेत्रों के ग्रामीणजनों, स्टूडेंट्स, क्षेत्र के जागरूक युवाओ सहित कुरुद के नेशनल हाईवे को चक्का जाम, आंदोलन करेंगे, प्रतीक साहू ने कहा कि मांग पूरा न होने पर छत्तीसगढ़ की महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया और राज्यपाल अनुसुइया उइके को शराब दुकान को शहर से दूर दूसरी जगह देने की मांग किया जाएगा।