breaking news New

आंदोलन के सातवें दिन सचिवों ने सरकार के लिए किया सदबुद्धि यज्ञ

आंदोलन के सातवें दिन सचिवों ने सरकार के लिए किया सदबुद्धि यज्ञ

 कार्यक्रम में सचिव के साथ रोजगार सहायक भी हुए शामिल

महासमुंद । आंदोलन के सातवें दिन पंचायत सचिवों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया। मांग को लेकर आयोजित यज्ञ में महासमुुंद ब्लॉक के विभिन्न पंचायत से सचिव बड़ी संख्या में शामिल हुए और भगवान से सरकार को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की।

मुख्यालय स्थित तहसीलदार निवास के पास स्थित धरना स्थल में सुबह सचिव हवन पूजन के लिए तैयारी के साथ पहुंचे और दोपहर 1 बजे हवन पूजन-प्रारंभ किया। विधिवत मंत्रोच्चार के साथ यज्ञ करते हुए सचिवों ने भगवान से कामना की सरकार को उनकी मांग पूरी करने के लिए सद्बुद्धि दे। संघ के सचिव नारायण साहू और चंद्रमणी साहू ने बताया कि आंदोलन में बैठे उनकों छह दिन बीत चुका है। लेकिन सरकार और प्रशासन की ओर से अभी तक उनकी मांगों पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इसलिए उन्हें आज सद्बुद्धि यज्ञ करना पड़ रहा है। बता दें कि विगत 26 नवंबर से पंचायत सचिव अनिश्चितकालीन आंदोलन पर है।

जिले के सभी ब्लॉकों में यज्ञ का आयोजन

आंदोलनरत सचिवों ने बताया कि यज्ञ का आयोजन केवल महासमुुंद ब्लॉक में नहीं बल्कि जिले के सभी ब्लॉकों में किया जा रहा है। जिलेस्तर पर नए साल के पहले दिन यज्ञ करने का निर्णय लिया गया था।  जिसके तहत आज वे यज्ञ के लिए यहां पर जुटे है। उनका कहना है कि एक सूत्रीय मांग है शासकीयकरण है। जिसकों को पूरा करने में सरकार ध्यान नहीं दे रही है। मंागें पूरी नहीं होने पर आगे आंदोलन की रणनिती बनाई जाएगी।

रोजगार सहायक हुए शामिल

सचिव द्वारा आयोजित सद्बुद्धि यज्ञ में अनिश्चितकालीन आंदोलन पर बैठे रोजगार सहायक भी शामिल हुए। उन्होनें ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए भगवान से सरकार को सद्बुद्धि देने की मांग की। बता दें कि तीन सूत्रीय मंाग को लेकर बीते दिनों से आंदोलनरत है।