breaking news New

प्रवीण चतुर्वेदी ने खरसिया मदनपुर में टीकाकरण केंद्र खोलने की मांग की

 प्रवीण चतुर्वेदी ने खरसिया मदनपुर में टीकाकरण केंद्र खोलने की मांग की

खरसिया, 19 मई। सामाजिक कार्यकर्ता प्रवीण चतुर्वेदी ने जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायगढ़ से खरसिया विकासखंड के मुख्यालय ग्राम मदनपुर में कोविड-19 टीकाकरण केंद्र खोलने की मांग की है।

सीएमएचओ रायगढ़ को ईमेल के माध्यम से भेजे मांगपत्र में प्रवीण चतुर्वेदी ने निवेदन किया है कि वर्तमान में पूरे जिले में कोविड-19 से सुरक्षा हेतु 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों के टीकाकरण का कार्य जारी है और इसके लिए खरसिया विकासखंड में भी अनेक केंद्र बनाए गए हैं परंतु विकासखंड का मुख्यालय जिस ग्राम पंचायत मदनपुर में स्थित है वहां टीकाकरण केंद्र नहीं है जिसके कारण मदनपुर और आश्रित ग्राम केनाभांठा के लोगों को खरसिया शहर या ग्रामीण क्षेत्र के अन्य टीकाकरण केंद्रों में जाकर टिका लगवाना पड़ रहा है जिससे उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गांव में टीकाकरण केंद्र नहीं होने से सबसे अधिक असुविधा बुजुर्ग नागरिकों को हो रही है जो मुश्किल से दूसरे केंद्र तक पहुंच पा रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए सामाजिक कार्यकर्ता प्रवीण चतुर्वेदी ने जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से ग्राम मदनपुर में कोविड-19 टीकाकरण केंद्र प्रारम्भ करने की मांग की है।

मांगपत्र की प्रतिलिपि उन्होंने ईमेल के माध्यम से क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश के उच्च शिक्षा, युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल, जिला कलेक्टर और अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) खरसिया को भी प्रेषित किया है।