breaking news New

महिला कमांडो को प्राण घातक हमला करने वाला फरार आरोपी गिरफ्तार

महिला कमांडो को प्राण घातक हमला करने वाला फरार आरोपी गिरफ्तार

सक्ती, 14 जून।  महिला कमांडो को प्राण घातक हमला करने वाला फरार आरोपी गिरफ्तार ।घटना कारीत करने में प्रयुक्त टांगी बरामद फरार थाना डभरा द्वारा 02 माह से आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल। 

ग्राम पुटीडीह के महिला कमांडो द्वारा प्रतिदिन एकत्रीत होकर गांव के गलियों में घुम - घुम कर अवैध शराब बिक्री एवं जुआ खेलने वालों को समझा बुझाकर प्रतिबंध लगाने का कार्य करते है । गांव की महिला कमांडो की सचिव विना मैत्री ग्राम पुटीडीह द्वारा दिनांक 04.01.2021 को गांव के लोगो को सार्वजनिक स्थान पर तास से जुआ खेलते हुये फोटो खींचा गया था । जिसमें नेहरूलाल मैत्री भी जुआ खेल रहा था । कि दिनांक 10.04 2021 को नेहरू मैत्री शराब पिये हालत में साप्ताहिक बाजार के चबुतरा के पास मिला जो महिला कमांडो को देखकर बोलने लगा कि मैं एक बाटल पीउगा दो बाटल पीउगा तुम लोगो को जो करना है कर लो अपने पैसा से पीता हू तेरे बाप के पैसे से नहीं पीता हू कहकर जुआ खेलने का विडियो वायरल किये हो कहकर गंदी गदी गली गलौच कर हत्या करने के नियत से टांगी से कान के पीछे को ओर गर्दन में वार कर प्राण घातक हमला किया है । कि सूचना पर अपराध क्रमांक 163/2021 धारा 307 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है । 

विवेचना के दौरान आरोपी नेहरूलाल मैत्री को पुलिस हिरासत में लेकर घटना के बारे में बारिकी से पूछताछ कर मेमोरण्डम कथन लिया गया जो अपने कथन मे अपना जुर्म स्वीकार करते हुये बताया कि महिला कमांडो की अध्यक्ष विरस मैत्री का पति एवं उसके तीन पूत्र अत्यधिक शराबी है । उनके पिछे न पड़ कर मेरे पिछे पड़े थे इसी कारण से गुस्से में आकर घर टागी निकालकर टांगी धार तरफ से सेवती चौहान को बाये कान के पास गर्दन पर टांगी से मारा वहमीन पर गीर गयी उसके सीना व कमर पर मारा तथा उसी टांगी से प्रार्थिया सुरैया साहू को कन्धा पर धार तरफ से तथा बेट तरफ से पीठ को मारा और भाग गया । स्वीकार किया है । आरोपी के निशानदेही पर घटना कारित करने में प्रयुक्त टांगी को जप्त किया गया है । आरोपी द्वारा अपना जुर्म स्वीकार करने एवं धारा सदर का साक्ष्य पाये जाने से आरोपी नेहरूलाल मैत्री पिता फक्कटराम मैत्री उम्र 40 वर्ष साकिन पुटिडीह थाना डभरा को दिनांक 1406 2021 को विधिवत् गिरफ्तार किया गया तथा पुलिस अधीक्षक पारूल माथूर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा एव एसडीओपी चन्द्रपुर डभरा बी.एस खुण्टिया के मार्गदर्शन पर प्रकरण के फरार आरोपी को गिर 0 कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया । उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी डभरा निरीक्षक डी.आर. टंडन , सउनि एस एन मिश्रा , आर भुनेश्वर गर्ग , वेश कुमार जाटवर , लक्ष्मीकांत लहरे , का विशेष योगदान रहा ।