breaking news New

108 ने उबड़- खाबड़ रास्तों की चुनौती को पार कर मरीज को पहुंचाया हॉस्पिटल

108 ने उबड़- खाबड़ रास्तों की चुनौती को पार कर मरीज को पहुंचाया हॉस्पिटल

कुंआकोंडा, 18 जून। जिले के कई गांव अभी ही पहुंचविहीन बने हुए है। आये इसके चलते ग्रामीणों को आवागमन की समस्या से दो - चार होना पड़ता है। ऐसा ही मामला शुक्रवार को कुंआकोंडा ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम तमेली में देखने को मिला जहां मरीज की तबियत ख़राब होने पर परिजनों ने 108 संजीवनी एक्सप्रेस को फ़ोन किया।

       अत्यंत ही पहुंचविहीन मार्ग में 108 की टीम को मरीज तक पहुंचने में  समस्याओं का सामना करना पड़ा। गांव तक एम्बुलेंस के पहुंचने के लिए मार्ग नहीं होने पर 1.5 दूर एम्बुलेंस को खड़ी कर परिजनों के माध्यम से कांवड़ के सहारे मरीज को लाया गया। 


 108 को सूचना मिली की कुंआकोंडा ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम तमेली निवासी बुद्रा राम को बार बार झटके आ रहे हैं और उन्हें हॉस्पिटल शिफ़्ट करना है। सूचना मिलते ही 108 के पायलट अशोक सिंह और ईएमटी पुरोहित सिंह तमेरी के लिए निकले। अत्यंत खराब मार्ग में भी पायलट अशोक सिंह ने अपनी सूझबूझ से एम्बुलेंस को गांव के समीप तक  लेकर गए। किन्तु आगे का मार्ग पहुंचविहीन होने के चलते मरीज को कांवड़ के सहारे एम्बुलेंस तक लाया गया। इसके पश्चात बुद्रा राम को प्री हॉस्पिटल केयर देते हुए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। ग्रामीणों ने बताया कि बारिश के दिनों में इस प्रकार की समस्या का सामना उन्हें हर साल करना पड़ता है।