breaking news New

CM भूपेश बघेल के दौरे के पहले अधूरे निर्माण कार्यों को तेजी से किया जा रहा पूरा

CM  भूपेश बघेल के दौरे के पहले अधूरे निर्माण कार्यों को तेजी से किया जा रहा पूरा

मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना बन्द पड़े गोठान का कायलक्ल्प से लेकर गोठान तक सड़क का निर्माण कार्य हुआ शुरू 


नारायणपुर - नारायणपुर जिले के नवीन तहसील छोटेडोंगर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी चौपाल लगाने वाले है जिसको लेकर जिला प्रशासन ने दो तीन साल अधूरे पड़े निर्माण कार्यों से लेकर वन विभाग द्वारा बनाया जाने वाला गोठान जो अधूरा पड़ा हुआ था जिसको लेकर वन विभाग की उदासीनता साफ साफ दिखाई पड़ रही थी

उसके निर्माण में आई अचानक से तेजी बया करता है की छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को लेकर लापरवाही बरतने वाले अधिकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तेज तर्रार कार्यवाही के डर से अपने को बचाने के लिए दिन रात एक करके निर्माण कार्य को पूरा करने में लगे हुए है ।

गोठान तक पहुंच मार्ग का निर्माण की बात हो या बाजार शेड का निर्माण हो या फिर शासकीय , पंचायत भवनों की रंगाई पुताई का काम हो उसे तेजी से किया जा रहा है छोटेडोंगर के निवासियों ने इतनी तेजी से काम होता कभी देखा नहीं था जो आज दिख रहा है ।

छोटेडोंगर में आला अधिकारियों का जमावड़ा बताता है कि मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान अन्य जिलों में जो अधिकारियों के निलंबन की कार्यवाही हुई है वो प्रक्रिया नारायणपुर जिले में ना हो इसके लिए प्रशासन अपनी पूरी ताकत झोकते नजर आ रहा है ।


छोटेडोंगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों के शौचालय का हाल बेहाल था जिसका कायाकल्प किया जा रहा है । ग्रामीणों का कहना है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आने ओर उनके द्वारा की जा रही कार्यवाही से डर कर पंचायत में 3 सालो से पेंडिंग पड़े कार्यों को बड़ी तेजी से पूर्ण किया जा रहा है ।

शासकीय भवनों व पंचायत भवन में रंग रोगन को कार्य को देखकर लग रहा है जैसे कोई त्योहार आने वाला है जिसकी तैयारी में प्रशासन लगा हुआ है । ऐसा ही एक मामला जिले के कोचवाही में मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर दिखाई दे रहा है जहा दिन रात एक करके गोठान का कायाकल्प किया जा रहा है ।


गोठान के पहुंच लगभग 500 मीटर मार्ग में चेकर टाइल्स लगाने से लेकर गोठान में रंगाई पुताई , नवीन गेट का निर्माण , पानी की व्यवस्था , खाद  बनाने का कार्य आदि किया जा रहा है । जिसे देखकर ग्रामीणों का कहना है कि पहले गोठान में कोई झांकने तक नहीं आता था लेकिन अब मुख्यमंत्री आने वाले है तो अधिकारियों का जमावड़ा लगा हुआ है रातों रात सड़क बनाने से लेकर पुराना गोठान को नया गोठान बनाया जा रहा है । मुख्यमंत्री जी को हर महीने हमारे गांव आना चाहिए पूरा गांव की बदहाल व्यवस्था सुधार जायेगी ।