breaking news New

वायदों को पूरा करने में विफल रही कांग्रेस सरकार - साय

वायदों को पूरा करने में  विफल रही कांग्रेस सरकार -  साय

गरियाबंद। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय के गरियाबंद आगमन पर भाजपाईयों ने उनका जोशिला स्वागत किया। विष्णुदेव साय अखिल भारतीय मंडल प्रशिक्षण शिविर योजना के तहत गरियाबंद मंडल प्रशिक्षण वर्ग के उद्धघाटन सत्र पर पहुंचे हुए थे। प्रशिक्षण शिविर के मंच से भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्री साय ने केंद्र की मोदी सरकार के नए कृषि कानून को किसानों के हित में बताया है। 

उन्होंने कहा कि इस बिल से किसानों को बहुत फायदा मिलेगा। एमएसपी पर पहले की तरह ही खरीदी जारी रहेगी। किसान अपनी इच्छा अनुसार कहीं भी अपनी उपज बेचकर राशि ले सकेंगे। कांट्रेक्ट़ फार्मिंग को लेकर कहा कि पहली बार कानूनी प्लेटफार्म दी गई है, करार में केवल उपज का उल्लेख रहेगा, किसान के भूमि का नहीं। कांट्रेक्ट़ खेती करने वाला जमीन पर कोई निवेश भी करता है, तो ऐसी स्थिति में भी जमीन का मालिकाना हक किसान के पास ही रहेगा। 


विष्णुदेव साय ने आगे कहा कि 25 सौ रूपए क्विंटल पर धान खरीदी करने की बात कही थी, किसानों को किश्त़-किश्त़ में राशि दी जा रही है। नए खरीदी सत्र प्रारंभ हो गई है , लेकिन किसानों को अंतर की राशि का अंतिम एक किश्त़ नहीं मिला है। बेरोजगारी भत्ता, नियमितीकरण सहित अन्य़ वायदों की बात कहीं भी नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ठगने का काम किया है। 

 इस अवसर पर महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सांसद चुन्नीलाल साहू, पूर्व सांसद चंदूलाल साहू, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य़ संदीप शर्मा, बिन्द्रानवागढ़ विधायक डमरूधर पुजारी, जिलाध्यक्ष राजेश साहू, महामंत्री अनिल चंद्राकर, डॉ. रामकुमार साहू, बलदेव सिंह हुंदल, आशीष शर्मा, भागीरथी मांझी, मुरलीधर सिन्हा, मिलेश्वरी साहू, गफ्फू मेमन, सुरेन्द्र सोनटेके, धनंजय नेताम सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।