WhatsApp का बड़ा फैसला, मैसेज फॉरवर्डिंग पर लगाई लगाम….

WhatsApp का बड़ा फैसला, मैसेज फॉरवर्डिंग पर लगाई लगाम….

रायपुर । व्हाट्सएप  ने मैसेज फारवर्डिंग को लेकर बड़ा फैसला किया है। अब सिर्फ 1 ही ग्रुप में मैसेज फारवर्ड कर सकेंगे, पहले ये लिमिट 5 ग्रुपों या लोगों तक थी। व्हाट्सएप यूजर्स अब किसी मैसेज को एक बार में एक ही यूजर को फारवर्ड कर सकेंगे। हालांकि ये फीचर एक अपडेट के बाद ही एक्टिव होगा। दरअसल कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया में फर्जी खबरों के शेयर करने की आ रही खबरों को लेकर ये फैसला लिया गया है। इससे पहले ट्विटर, गुगल और फेसबुक पर फर्जी खबरों को शेयर करने को लेकर बड़ी शिकायतें आ रही थी।

बता दें कि अगर किसी यूजर को लगातार फॉरवर्ड किया जा रहा मेसेज मिलता है। वह उसे आगे 5 बार फॉरवर्ड कर सकता है। लेकिन नए नियमों के मुताबिक अब सिर्फ एक सिंगल चैट को ही यह मेसेज भेजा जा सकेगा। 2019 में इस लिमिट को 5 चैट के लिए तय किया गया था।

वॉट्सऐप के मुताबिक हाल ही में वॉट्सऐप फॉर्वर्ड मैसेज में बढ़ोतरी दर्ज की गई है और ये गलत जानकारी फैलाने का भी काम कर सकते हैं. कंपनी का मानना है कि इस तरह के मिस इनफॉर्मेशन को रोकने के लिए मैसेज रोकने जरूरी हैं जो तेजी से फैल रहे हैं.WhatsApp ने कहा है कि फॉर्वर्डेड मैसेज पर एक नई लिमिट लगाई जा रही है और इसे दुनिया भर में एक साथ लागू किया जा रहा है. कंपनी ने कहा है कि जो ज्यादा फॉरवर्ड किए गए मैसेज होंगे उन्हें सिर्फ एक बार ही किसी को फॉरवर्ड किया जा सकेगा.