breaking news New

हनुमान जन्मोत्सव पर महाभंडारा, 50 हजार भक्तों ने लिया महाप्रसादी

हनुमान जन्मोत्सव पर महाभंडारा, 50 हजार भक्तों ने लिया महाप्रसादी

रमेश गुप्ता 

भिलाई। हनुमान जन्मोत्सव के पावन अवसर शहर के विभिन्न मंदिरों में पूजा आरती और महा प्रसादी का वितरण किया गया है। जय हनुमान सेवा समिति द्वारा सेक्टर 9 हनुमान मंदिर में भी भव्य महाआरती,हनुमान चालीसा का आयोजन किया गया। साथ ही महाप्रसादी का वितरण किया गया। जहां हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।


महाआरती के बाद भक्तों को महाप्रसादी का वितरण किया गया। सेक्टर 9 हनुमान मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा। सुबह हनुमान जयंती पर पूजा अर्चना की गई। साथ ही जय हनुमान सेवासमिति द्वारा हनुमान जी को महाप्रसादी और 101 लड्डू का भोग लगाया गया। फिर भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया। सेक्टर 9 हनुमान मंदिर परिसर में 51 हजार भक्तों ने महाप्रसादी ग्रहण किया। इसके अलावा सुबह से यहां भक्तों को जय श्री राम के जयकारा लगाते हुए पोहा चना बांटा गया।

फिर दोपहर में खीचड़ी और चटनी वितरण किया गया। साथ ही दिन भर कोला, रूअबजा और लीची भी बांटा गया। रात में भक्तों को खीर और मूंग दाल का हलवा बांटा गया साथ ही देर रात तक भक्तों को खीचड़ी और चटनी भी का महाप्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव, मेयर नीरज पाल, लोककर्म प्रभारी एकांश बंछोर, कांग्रेस जिला अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर,एमआईसी सदस्य सीजू एंथोनी,  आदि ने भी भक्तों को अपने हाथ से महाप्रसादी का वितरण किया। 

विशाल ध्वज यात्रा

जय हनुमान सेवा समिति द्वारा हनुमान जयंती की पूर्व संध्या विशाल ध्वज यात्रा निकाली गई। चारों ओर जय-जय श्री राम के जय घोष गुंजता रहा। मंदिर परिसर सहित पूरे टाउनशिप को जय हनुमान सेवा समिति ने महापर्व पर सजाया है। इससे पूरे क्षेत्र की सुंदरता बढ़ गई है।

भजन सम्राज देंगे प्रस्तुति

पूरा भिलाई हनुमान की भक्त में झूम उठा है। भक्तिमय संगीत का आयोजन भी सेक्टर 9 हनुमान मंदिर परिसर में किया जाएगा। रात में इंदौर के सुप्रसिद्ध भक्तिगाय भजन सम्राट राकेश तिवारी अपने मीठी सुरली आवाज से हनुमान जी के भक्तिगीतों की प्रस्तुति देंगे।