breaking news New

PCCF एवं वन बल प्रमुख मुदित कुमार सिंह हटाए नही गए बल्कि प्रतिनियुक्ति पर हैं

PCCF एवं वन बल प्रमुख मुदित कुमार सिंह हटाए नही गए बल्कि प्रतिनियुक्ति पर हैं

रायपुर. भारतीय वन सेवा के वरिष्ठतम अफसर मुदित कुमार सिंह प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं वन बल प्रमुख का स्तर हैं तथा उन्हें पद से हटाया भी नही गया है और ना ही कोई स्टेटस में बदलाव हुआ है. इसकी पुष्टि विगत 13 अक्टूबर को वन विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश से होती है. सिंह इन दिनों डेपुटेशन पर हैं तथा छत्तीसगढ़ विज्ञान एवं प्रोद्यौगिकी परिषद एवं रिजनल साइंस सेंटर के महानिदेशक हैं. इसके पहले श्री सिंह प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं वन बल प्रमुख रह चुके हैं.

जानते चलें कि वन बल प्रमुख पद पर आइएफएस राकेश चतुर्वेदी को बैठाया गया है जिसके बाद कुछ मीडिया हाउस ने खबर चलाई थी कि मुदित कुमार सिंह को सरकार ने हटा दिया लेकिन ऐसा कुछ भी नही है. सच्चाई यह है कि सरकार ने सिंह को हटाया नही है बल्कि वे छत्तीसगढ़ विज्ञान एवं प्रोद्यौगिकी परिषद डेपुटेशन पर गए हैं. यहां तक कि वन बल प्रमुख पद के चयन के लिए जो छानबीन समिति बनी, उसके लिए 13 अक्टूबर को जारी आदेश में मुदित कुमार सिंह को प्रधान मुख्य वन संरक्षक तथा वन बल प्रमुख ही बताया गया है.

इस समिति के अध्यक्ष मुख्य सचिव आर पी मण्डल थे तथा सिंह के अलावा दो और सदस्य भी शामिल थे. समिति की मुहर पर प्रधान मुख्य वन संरक्षक, आइएफएस राकेश चतुर्वेदी को वन बल प्रमुख बनाया गया है जोकि कैडर पोस्ट है.