बाहर से घूम कर आये सैकड़ो लोगों का आइसोलेशन

बाहर से घूम कर आये सैकड़ो लोगों का आइसोलेशन


14 दिनों तक रहेंगे घर पर, किराना दुकानदार कर रहें कालाबाजारी, ऊंचे दामों में बेच रहे सामान


चंद्र प्रकाश साहू
सूरजपुर, 26 मार्च। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजो की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। मीडिया के मुताबिक प्रदेश में अब तक 6 मरीजो में संक्रमित होने की जानकारी मिल रही है। इसकव देखते हुए सूरजपुर जिला के बाडर को सील कर दिया गया है किंतु इस बीच सूरजपुर के एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक चांदनी बिहारपुर क्षेत्र के मध्यप्रदेश राज्य के सीमावर्ती क्षेत्र के खीरी नदी मकरा दवारी गाँव मे नदी पार करके मध्यप्रदेश से ग्रामीण छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिला में पहुँच रहे है। तो वहीं दूसरे राज्यों से घूमने या कार्य करने गए वहां से आये नागरिक मजदूरों को आइसोलेट किया जा रहा है। लगभग सेकड़ो लोगो को आइसोलेट करके घर पर रहने व बाहर नही निकलने किसी से भेंट मुलाकात नही करने की आदेश दिया गया है। 

जो लगभग 14 दिनों तक होम कॉरेडाइन में रहेंगे। तो वहीं जिला मुख्यालय के भैयाथान रोड के दो घरों में देर शाम आइसोलेट करने की सूचना मिल रही है। ये कही बाहर से घूम कर आये हुए थे। इससे पूर्व रामानुजनगर क्षेत्र, जरही सहित क्षेत्र के लोगो को आइसोलेट किया जा चुका है। बतादें की सूरजपुर के किराने की दुकानों में कालाबाजारी जारी है। एमआईपी के मुताबिक ऊंचे दामों दैनिक दिनचर्या में उपयोग होने वाली किराना सामान की रेट बढा कर बेचा जा रहा है। 
तो वहीं नगर वासियों को सब्जियो की किल्लत ना हो साथ ही भीड़ एकत्रित ना हो इसके लिए 27 मार्च से हाई स्कूल स्टेडियम अस्थायी सब्जी मार्केट बनाया गया है। इससे पूर्व सब्जी मार्केट वार्ड नम्बर 16 के हाट बाजार में लगता था।  अब स्टेडियम में लगेगा। अत्यधिक भीड़ और स्थानीय लोगो के द्वारा आवा-जाही के मद्देनजर प्रशासन ने ये कदम उठाया है। बंद के दौरान स्टेडियम सब्जी मार्केट होगा। प्रशासन के आला-अधिकारी शिफ्टिंग व्यवस्था में लगे हुए है।