breaking news New

स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को लेकर भाजयुमो ने किया धरना प्रदर्शन

स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को लेकर भाजयुमो ने किया धरना प्रदर्शन

 सोनहत/कोरिया। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग से संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा मण्डल सोनहत ने दुर्गा पण्डाल चौक एकदिवसीय धरना प्रदर्शन कर तहसीलदार सोनहत को ज्ञापन सौंपा व समस्या के निवारण सीघ्र करने की मांग की।मंच का संचालन भाजपा मण्डल महामंत्री केपी सिंह ने किया।

इस धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए भाजपा किसान नेता दृगपाल सिंह ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत गरिबों का पांच लाख तक का ईलाज मुफ्त मे करना है बावजूद इसके सा.स्वास्थ्य केंद्र सभी जरूरत मंद दवाइयों का लगातार अभाव रहता है गरीब असहाय मरीजों को इलाज के दौरान पर्चियां डॉक्टर द्वारा पकड़ाकर निजी दुकानों से खरिदने को मजबूर किया जाता है जिससे योजना का लाभ गरीब मरीजों को नहीं मिल पा रहा यह गलत है योजना का लाभ प्रत्येक गरिबों को मिले इसलिए प्रधानमंत्री ने यह योजना लागू किया है !

विभाग के अधिकारी इस विषय को गंभीरता से ले जिससे गरिबों की परेशानी दुर हो सके। भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष मनोज साहू ने कहा कि सा.स्वास्थ्य केन्द्र में डॉक्टर लगातार लापरवाही कर रहे है दिन हो चाहे रात कोई भी व्यक्ति इलाज करवाने आता है तो हमेशा डॉक्टर अनुपस्थित पाये जाते है, बीएमओ का फोन नहीं लगता व प्रभारी बीएमओ ड्यूटी को लेकर निस्क्रीय रहते हैं, डॉक्टरो को फोन लगाने पर उठाते नहीं है और कोई इमरजेंसी केश होने पर क्या मरिज डॉक्टर को फोन कर के बुलाये यह कहा तक सही है !

गंभीर हालत में होने पर मरीज को डॉक्टर की इलाज की आवश्यकता होती है ना कि डॉक्टर के फोन और नंबर की मनोज ने कहा यह सरकार की बड़ी लापरवाही है जनप्रतिनिधियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए और व्यवस्था को दुरुस्त करवाना चाहिए, इलाज के दौरान मृत्यु या पोस्टमार्टम के बाद शव को घर तक पहुचाने के लिए एम्बुलेंस की सुविधा भी स्वास्थ्य विभाग को देना चाहिए।मनमानी रवैया का रिकॉर्ड बना रहे है डॉक्टर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनहत मे घटिया भोजन मरिजों को दिया जाता है उसे बंंद कर पोषण युक्त भोजन प्रदान किया जाऐ।

भाजयुमो महामंत्री रमेश तिवारी ने कहा स्वास्थ्य विभाग पुरे छत्तीसगढ़ में बेलगाम हो गई है पुरा सिस्टम खराब चल रहा है प्रदेश में स्वास्थ्य मंत्री लगातार अपनी सरकार मे अपमानित किऐ जा रहे व पिछले तीन सालों में उपेक्षित रहे है नतीजा यह हुआ कि आज आम जनता स्वास्थ्य विभाग के मामले से जूझ रही है कही कोई सुनने वाला नहीं है उपस्वास्थ्य केंद्र केशगवां मे पदस्थ आरएचओ  पिछले चार साल से गायब है जिसकी सिकायत लगातार ग्रामीणों,संरपच व हमारे द्वारा किया जा रहा है परंतु कोई भी संज्ञान नहीं ले रहा। हमने कुछ महीने पूर्व कलेक्टर को सैकड़ों ग्रामीणों व संरपच के हस्ताक्षर युक्त आवेदन दिऐ लेकिन कलेक्टर द्वारा इस संबंध में कोई पहल नहीं किया गया, पदस्थ आरएचओ रसुखदार होने के कारण उस पर कोई कार्यवाही नहीं किया जा रहा और ऐसे में उपस्वास्थ्य केंद्र का लाभ गांव के लोगों को नहीं मिल पा रहा है।आगे भी ऐसा रहा तो हम अपनी मांग को लेकर ग्रामीणों के साथ मुख्य सड़क को जाम करेंगे।

इस दौरान महामंत्री टिकेश्वर राजवाड़े अल्पसंख्यक मोर्चा के मंडल अध्यक्ष मनेजर भगत मंत्री नीरज पटेल राहुल चौधरी नीरज पैकरा कोषाध्यक्ष गोर ठाकुर  उपाध्यक्ष राजू साहू  सहकोषाध्यक्ष बाल कृष्ण देवांगन विवेक साहू सूरज राजवाड़े सुनील राजवाड़े  राजेश राजवाड़े महाराण राजवाड़े मुकेश राजवाड़े अनु.ज.जा. मोर्चा के मंडल अध्यक्ष विक्की सारथी राजेश देवांगन अनिल राजवाड़े डाकून राजवाड़े सोनू पटेल नरेन्द्र राजवाड़े दीपक देवांगन  जय प्रकाश राजवाड़े दुलेश्वर राजवाड़े विनय राजवाड़े एवं अन्य ग्रामीण जन तथा

भारी संख्या में भाजपा एवं भाजयुमो के कार्यकता उपस्थित रहे।