breaking news New

ग्राम पंचायत रानीगांव में जिला पंचायत सदस्य टिकेश्वर गबेल ने डांस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया

ग्राम पंचायत  रानीगांव में  जिला पंचायत सदस्य टिकेश्वर गबेल ने डांस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया

सक्ती।  विधानसभा  क्षेत्र के ग्राम पंचायत  रानीगांव में  21 दिसंबर  को  8बजे से चलने वाले  रात्रिकालीन रंगारंग डांस प्रतियोगिता का आयोजन ग्राम के  नवयुवक समिति द्वारा आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य  टिकेश्वर गबेल के द्वारा  सर्वप्रथम  भगवान गणेश  कृष्ण की पूजा अर्चना तैल चित्र पर माल्यार्पण कर श्रीफल तोड़ कर किया  गया। 

  जिलापंचायत सदस्य और लोकप्रिय युवा भाजपा नेता टिकेश्वर गबेल 'टुक्कु'  तथा  मंच पर उपस्थित विशिष्ट अतिथियों के व्दारा गुरु  घासीदास बाबा के तैलचित्र के समक्ष द्वीप प्रज्ज्वलित कर पूजार्चन पश्चात फीता काटकर डांस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस अवसर पर  आयोजन समिति के द्वारा मुख्य अतिथि टिकेश्वर गबेल  पंच सरपंच  तथा सभी विशिष्ट अतिथियों का  आयोजन समिति के द्वारा  माल्यार्पण पुष्पगुच्छ भेंट कर  सम्मान किया गया। 


 इस अवसर पर युवा भाजपा नेता जिला पंचायत सदस्य टिकेश्वर गबेल के द्वारा  स्थित ग्राम वासियों को संबोधित करते हुए कहा गया कि  कोरोना काल के चलते  हर व्यक्ति  परेशान था  और  किसी को भी  अपने  प्रतिभा  को दिखाने के  लिए समय नहीं मिल पा रहा था  जबकि प्रतिवर्ष समय-समय पर इसी प्रकार के आयोजन कर कलाकार अपने प्रतिभा को दिखाते थे परंतु  शासन के  दिशा निर्देश  तथा  आयोजनों पर  ढील देने के बाद  इस प्रकार के आयोजन  आरंभ हो सके और आज रानी गांव में  कलाकारों के द्वारा  जो गुरु घासीदास जी  के  जयंती के अवसर पर अपनी प्रस्तुति देने जा रहे हैं यह बहुत ही सराहनीय है। 

  आदिकाल से हमारे भारत की संस्कृति में लोक कला का महत्व  बहुत ही अधिक है  लोक कला के माध्यम से ही हमें भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिलती है हमारे छत्तीसगढ़ वासियों के लिए पंथी नृत्य गीत एक ऐसा नृत्य है जो आज पूरे देश में जाना जाता है और इसी के चलते छत्तीसगढ़ लोकप्रियता से जाना जाता है  तथा मंचासीन समस्त अतीथियों  के द्वारा अपने उद्बोधन में डांस प्रतियोगिता आयोजन को कला के प्रदर्शन का एक अच्छा मंच बताते हुए जीवन  उत्साह के साथ गुरुघासीदास बाबा के जयंती पर आयोजित इस तरह के आयोजन हेतु आयोजन समिति के सभी नवयुवकों को धन्यवाद दिया इस अवसर पर ग्राम पंचायत रानी गांव के ग्रामीण जन जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।