breaking news New

राज्यपाल रमेश बैस आज पहुंचेंगे रांची..कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं..उनके आगमन पर रांची की साफ सफाई शुरू, नगर निगम का फरमान 'गंदगी दिखी तो कार्रवाई'

राज्यपाल रमेश बैस आज पहुंचेंगे रांची..कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं..उनके आगमन पर रांची की साफ सफाई शुरू, नगर निगम का फरमान 'गंदगी दिखी तो कार्रवाई'

रांची. झारखंड के नये राज्यपाल रमेश बैस आज शाम 5:40 बजे रांची पहुंच रहे हैं. उनके आगमन पर शहर साफ-सुंदर दिखे, इसके लिए सोमवार को रांची नगर निगम ने सभी प्रमुख सड़कों पर सफाई अभियान चलाया. इस दौरान जहां-जहां नाली जाम थी, वहां साफ-सफाई करायी गयी. अगल-बगल से कचरे का उठाव और सभी प्रमुख सड़कों पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया.

सोमवार को रथ यात्रा की छुट्टी होने के बाद भी निगम की उप नगर आयुक्त शीतल कुमारी व हेल्थ ऑफिसर डॉ किरण शहर की सड़कों पर निकली. नये राज्यपाल के स्वागत को लेकर किये जा रहे कार्यों का जायजा लिया. वहीं, राज्यपाल के आगमन को लेकर सभी सुपरवाइजरों को निर्देश दिया गया कि किसी भी प्रमुख सड़क पर कचरा का ढेर नहीं दिखे. खासकर हरमू रोड में एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक किसी जगह पर सड़क पर कचरा न दिखे. अगर कहीं सड़क पर कचरा दिखा, तो संबंधित क्षेत्र के सुपरवाइजर पर कार्रवाई की जायेगी. सड़क की सफाई का जायजा लगातार लेने का निर्देश जोनल सुपरवाइजरों को भी दिया गया.

एक तरफ, रांची नगर निगम की सतर्कता की जहां शहरवासियों ने तारीफ की. कुछ सवाल भी पूछे. आम लोगों ने कहा कि सोमवार को जैसे सड़कों व चौक-चौराहों पर सफाई अभियान चला, काश हमारे मोहल्ले में ऐसी ही रोजाना सफाई होती, तो बात ही क्या थी.शहर में सफाई अभियान के दौरान डस्टबिनों के आसपास में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करने का निर्देश दिया गया है. लेकिन यहां भी इतना अधिक ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है कि जमीन ही पूरी सफेद हो जा रही है.

जानते चलें कि त्रिपुरा के राज्यपाल रहे रमेश बैस को अब झारखण्ड का राज्यपाल बनाया गया है. आज शाम तक वे कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं.