देश में घातक कोरोना वायरस से अब तक 75 लोगों की मौत, देश में संक्रमितों की संख्या 31 00

 देश में  घातक कोरोना वायरस से अब तक 75 लोगों की मौत, देश में संक्रमितों की संख्या 31 00

 

नयी दिल्ली।  देश में  घातक कोरोना वायरस  संक्रमण की चपेट में आकर 75 लोग जान गवां चुके हैं।स्वास्थ्य मंत्रालय की शनिवार रात जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 29 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है। इससे संक्रमितों की संख्या 3100  तक पहुंच गयी है। इनमें 57 विदेशी भी शामिल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 75 लोगों की मौत हुई है हालांकि 213 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं।


देश में कोरोना वायरस से सर्वाधिक संक्रमित 490 लोग महाराष्ट्र में हैं, वहां 24 लोगों की इसके कहर से मौत हो चुकी है। देश के राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हैं जहां 445 लोग अब तक इससे संक्रमित हुए हैं, यहां छह लोगों की मौत हुई है।

इस मामले में तीसरा स्थान तमिलनाडु का है जहां अब तक 411 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं तथा दो लोगों की मौत हुई है। केरल में 295 संक्रमित हैं और वहां दो लोगों की इससे जान गयी है। राजस्थान में 200 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रस्त हैं लेकिन अब तक वहां इसके प्रकोप से किसी की मौत नहीं हुई है।

 उत्तर प्रदेश में 174 लोग संक्रमित हैं जहां दो लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हुई है। आंध्र प्रदेश में 161 और कर्नाटक में 128 लोग संक्रमित हैं तथा वहां क्रमश: एक और तीन लोगों इसके प्रभाव से जान गयी है।

तेलंगाना में 158, मध्य प्रदेश में 104 और गुजरात में 105 लोग संक्रमित हैं तथा क्रमश: सात, छह और में 10 लोगों की मौत हुई है। पंजाब में पांच, पश्चिम बंगाल में तीन, जम्मू-कश्मीर में दो तथा बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की इसके संक्रमण के कारण जान गयी है।

CHANDRA SHEKHAR