breaking news New

छोटेडोंगर में हुआ मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन, पुलिस ने विजेताओं को प्रदान किए पुरस्कार

छोटेडोंगर में हुआ मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन, पुलिस ने विजेताओं को प्रदान किए पुरस्कार

धावकों ने कहा अबूझमाड़ पीस मैराथन में लगाएंगे दौड़

 नारायणपुर -छोटेडोंगर, 21 फरवरी। अबुझमाड़ पीस मैराथन के तीसरे सीजन का आयोजन 27 फरवरी को होने जा रहा है । अबुझमाड़ की प्राकृतिक सुंदरता को नजदीक से रुबरू करने व यहां की संस्कृति सभ्यता को देश विदेश के लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से अबुझमाड़ पिस मैराथन का आयोजन किया जाता है। इस मैराथन में जिले के धावकों के साथ ही देश विदेश के भी धावक दौड़ते नजर आयेंगे। मैराथन की प्रचार प्रसार जिला प्रशासन द्वारा जोरशोर से की जा रही है।इसी सिलसिले मे जिला मुख्यालय से 43 किलोमीटर दूर ग्राम छोटेडोंगर में रविवार को छोटेडोंगर थाना प्रभारी मनोज सिग  एसडीओपी अर्जुन कुर्रे व उपनिरीक्षक महेंद्र पोटाई के मार्ग दर्शन में  5 किलोमीटर मिनी मैराथन का आयोजन किया गया। जिसमें धनोरा ,ओरछा सहित छोटेडोंगर क्षेत्र के युवक युवतियों ने उत्साह के साथ दौड़ लगाया। 


इस मैराथन के पुर्व  रविवार सुबह पुलिस थाने के सामने धावकों और आम नागरिकों ने डीजे की धुन में कर्मा नृत्य करते हुए जमकर थिरके। पुलिस के जवान, एसडीओपी,टीआई सहित जनप्रतिनिधि भी कर्मा नृत्य में थिरकते नजर आए।मिनी मैराथन के बाद छोटेडोंगर पुलिस द्वारा विजेता धावकों को प्रथम पुरस्कार 2001 दुसरा पुरस्कार 1001व तिसरा पुरस्कार 701 रूपए नगद व मेडल ,प्रशस्ति प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।4से 10 नम्बर पर रहने वाले धावकों को भी टी-शर्ट ,मेडल, प्रशस्ति प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।वहीं एसडीओपी अर्जुन कुर्रे व थाना प्रभारी मनोज सिंग ने आमलोगों से  अबुझमाड़ पिस मैराथन में भाग लेने की अपील की। 


इन धावकों ने मारी बाजी

छोटेडोंगर मिनि मैराथन में हजारों की संख्या में धावकों ने दौड़ लगाकर 27 फ़रवरी को नारायणपुर में आयोजित होने जा रहे मैराथन में भाग लेने के लिए सभी से अपील की।

पुरूष वर्ग में प्रथम अर्जुन कचलाम, दुसरा मंगलराम,तीसरा  श्यामसिग रहे ।वहीं महिला वर्ग में प्रथम शांति गोटा,दुसरा राखी कर्मा,तिसरा सीमा नुरेटी रही।विजयी धावकों को छोटेडोंगर पुलिस के साथ ही जिला पंचायत सदस्य भागेश्वरी मांझी, जनपद सदस्य ममिता मांझी, सरपंच हरिराम मांझी द्वारा भी नगद राशि देकर प्रोत्साहित किया गया।