शराब की होम डिलेवरी के नाम पर मदिरा प्रेमियों से ठगी

शराब की होम डिलेवरी के नाम पर मदिरा प्रेमियों से ठगी


रायपुर।  लॉक डाउन की वजह से  प्रदेश की  शराब दुकानें करीब महीनेभर से बंद हैं।  होम डिलेवरी के नाम पर छत्तीसगढ़ के  मदिरा प्रेमियों को ठगा जा रहा है। ठग गिरोह द्वारा सोशल मीडिया खासकर फेसबुक और वाट्सएप में शराब की ऑनलाइन बिक्री का संदेश प्रसारित करके कुछ ठग अपने खातों में रुपये जमा करा रहे हैं। ऐसे लोगों से बचने छत्तीसगढ़ पुलिस के साइबर सेल ने एडवायजरी जारी कर लोगों को ठगी से बचने की सलाह दी है। 

 ऑनलाइन शराब की बुकिंग के नाम पर अपने खाते में रुपये जमा कराकर ठग फोन बंद कर देते हैं। रोज-रोज मिल रही ठगी की शिकायतों के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय ने लोगों को आगाह करने के साथ ही सभी जिलों के एसपी को भी अलर्ट करने पत्र लिखा है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन के चलते प्रदेशभर की शराब दुकानें बंद हैं। ऐसे में मौके का फायदा  ठगों ने उठाना शुरू कर दिया।  इन ठगों के झांसे में आकर राजधानी रायपुर समेत कई जिलों के मदिरा प्रेमी ठगी का शिकार हो चुके हैं।

साइबर सेल के छत्तीसगढ़ प्रभारी व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आरके विज ने जारी एडवायजरी में कहा है कि सोशल मीडिया, वेबसाइट पर बेची जा रही किसी भी सामग्री के प्रलोभन में लोग न आवें। लेन-देन में पूरी सतर्कता बरतें और किसी अनजान व्यक्ति का भरोसा करके ऑनलाइन भुगतान करने से बचें। उन्होंने ने कहा इससे बचने के लिए  घर बैठे भी डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू साइबर क्राइम गर्वमेंट डॉट इन पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। डायल 112 के वाट्सएप नंबर 9171000112 पर भी शिकायत किया जा सकता है।

chandra shekhar