DK शिवकुमार के 14 ठिकानों पर CBI की छापेमारी, तलाशी के दौरान 50 लाख कैश बरामद

DK शिवकुमार के 14 ठिकानों पर CBI की छापेमारी, तलाशी के दौरान 50 लाख कैश बरामद

बेंगलुरु, 5 अक्टूबर। कुछ ही दिनों पहले कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष बने डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआई छापेमारी कर रही है। उनके डीके सुरेश के घर पर भी सीबीआई की छापेमारी चल रही है। अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी के कम से कम 60 अधिकारियों द्वारा 15 स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं। आपको बता दें कि शिवकुमार को अपनी पार्टी की संकटमोचक भी कहा जाता है। 

सीबीआई द्वारा छापेमारी सुबह 6 बजे कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र के डोड्डल्लाहल्ली गांव में स्थित उनके निवास पर शुरू हुई, जिसका प्रतिनिधित्व राज्य विधानसभा में शिवकुमार करते हैं। डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण से सांसद हैं। जिन आवासों पर छापे मारे जा रहे हैं, उनमें से एक शिवकुमार के करीबी इकबाल हुसैन का है।

सीबीआई ने कर्नाटक सरकार के तत्कालीन मंत्री और अन्य लोगों के खिलाफ, अनुपातहीन संपत्ति के अधिग्रहण के आरोप में मामला दर्ज किया है। आज 14 स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। कर्नाटक में 9, दिल्ली में 4, मुंबई में एक जगह पर छापेमारी जारी है।

हाल ही में डीके शिवकुमार ने कहा था कि उन्हें ऐसा शक है कि उनका फोन टैप किया जा रहा है। उन्होंने मामले की जांच की मांग की थी। उधर, राज्य के गृह मंत्री वासवराज बोम्मई ने शिवकुमार के दावों को खारिज करते हुए कहा था कि भाजपा की सरकार एक जिम्मेदार सरकार है तथा वह ऐसी हरकते नहीं करेगी।