breaking news New

Low voltage और बिजली संबंधित समस्याओं पर कोरिया कलेक्टर ने ली समीक्षा बैठक

Low voltage और बिजली संबंधित समस्याओं पर कोरिया कलेक्टर ने ली  समीक्षा बैठक

त्रिलोचन चक्रवर्ती 

कोरिया कलेक्टर  कुलदीप शर्मा ने मंगलवार को साप्ताहिक समयसीमा की बैठक में समाधान तुंहर दुआर कार्यक्रम के तहत पंचायत नोडल अधिकारियों द्वारा पंचायत भ्रमण के रिपोर्ट पर समीक्षा की। पेयजल हेतु हैंडपम्प संधारण पर चर्चा करते हुए शीघ्र सुधार पूर्ण कर जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। लो वोल्टेज और और बिजली संबंधित अन्य समस्याओं पर कलेक्टर ने ट्रांसफॉर्मर, विद्युत खंभे लगाने, विद्युत लाइन ले जाने अथवा लाइन बदलने जैसे सभी मामलों पर शीघ्र आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ईई सीएसईबी ने बताया कि ट्रांसफॉर्मर की आवश्यकता को संज्ञान में लेकर सूची तैयार की गई है। सभी विकासखंडों में समस्या के निराकरण पर निरन्तर प्रयास किया जा रहा है।


कलेक्टर ने बैठक में नोडल अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदनों पर समीक्षा करते हुए कहा कि नोडल अधिकारी एवं विभाग आपस में समन्वय रखें जिससे त्वरित निराकरण किया जा सके। उन्होंने पशु चिकित्सालयों में पशु चिकित्सकों की उपस्थिति, समय, फील्ड भ्रमण का रोस्टर चस्पा करने के निर्देश दिए, जिससे पशुपालकों को ज़रूरी परामर्श लेने में असुविधा ना हो।

आरबीसी 6-4 के प्रकरणों में वारिस तक ज़रूर दें सूचना - कलेक्टर ने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और तहसीलदारों को निर्देशित किया कि आरबीसी 6-4 के प्रकरणों में राशि जारी होने की सूचना संबंधित वारिस को जरूर दें। जिससे उन्हें किसी तरह का संशय न रहे।

समाधान तुंहर दुआर शिविर में मिले पेंशन प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि पेंशन स्वीकृति के पश्चात संबंधित को जानकारी अवश्य दें। उन्होंने समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक को कहा कि एनएसएपी पोर्टल में प्रकरणों को पंजीकृत कर जिला कार्यालय से अप्रूवल की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण करें। बैठक में सीईओ जिला पंचायत  कुणाल दुदावत, अपर कलेक्टर  सुखनाथ अहिरवार, एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।