breaking news New

शासकीय कमला देवी राठी महिला महाविद्यालय में मनोविज्ञान की समाज में उपयोगिता विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

शासकीय कमला देवी राठी महिला महाविद्यालय में मनोविज्ञान की समाज में उपयोगिता विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

राजनांदगांव। शासकीय कमला देवी राठी महिला महाविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग में 11 दिसंबर 2021 को मनोविज्ञान की समाज में उपयोगिता विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में विशेष रूप से राजनांदगांव जिले में निवास करने वाले भूतपूर्व एवं स्वाध्याई छात्राओं को आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम का उद्देश्य मनोविज्ञान के छात्राओं को समाज एवं मानवता लिए मनोविज्ञान के उपयोग हेतु प्रेरित करना था।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए प्रभारी प्राचार्य डॉ. एमएल साव ने कहा कि आज समाज में मनोविज्ञान की बहुत अधिक आवश्यकता है, मनोविज्ञान के प्रोफेसर एवं छात्राओं को इस दिशा में काम करना चाहिए। मनोविज्ञान विभाग ने के विभागाध्यक्ष डॉ. बसंत कुमार सोनबेर ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज में आज सबसे अधिक आवश्यकता सामान्य परामर्श की है, मनोविज्ञान के स्नातकोत्तर छात्राओं द्वारा थोड़े प्रयास एवं प्रशिक्षण द्वारा इसे आसानी से किया जा सकता है, आवश्यकता इसके लिए ईमानदार प्रयास की है।

कार्यक्रम में मनोविज्ञान विभाग के डॉ. ओमप्रकाश शर्मा, डॉ. मोना माखिजा, सुश्री राखी देवांगन एवं विशेष रूप से आमंत्रित प्राध्यापक आलोक कुमार जोशी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन सुश्री सीमा भुजाड़े द्वारा किया गया। सुश्री काजल रानी देवांगन ने सभी आमंत्रित अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया।