breaking news New

कलेक्टर रजत बंसल के मार्गदर्शन में रक्तदान शिविर का आयोजन और किया गया पौधरोपण

कलेक्टर रजत बंसल के मार्गदर्शन में रक्तदान शिविर का आयोजन और किया गया पौधरोपण


जगदलपुर। बस्तर कलेक्टर एवं अध्यक्ष  रेडक्रॉस सोसायटी रजत बंसल के मार्गदर्शन में ब्लाक रेडक्रॉस अध्यक्ष एवं एसडीएम गोकूल रावटे के अध्यक्षता में युवोदय टीम के सहयोग से बस्तर ब्लाक में आज रक्तदान शिविर का आयोजन मोतीलाल नेहरू छात्रावास बस्तर में रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन आशीष मिश्रा के द्वारा सरस्वती माता के चित्र में माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर प्रारंभ किया गया।
खून की कमी के मरीज रोज हास्पिटलों में पहुंच रहे हैं. मेडिकल कॉलेज डिमरापाल और महारानी हास्पिटल जगदलपुर में ब्लड बैंक में ब्लड की बहुत ज्यादा कमी हैं।जिसके कारण लोगो को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।रेडक्रॉस सोसायटी व युवोदय के सामूहिक प्रयास से बस्तर नगर के पंडित मोतीलाल नेहरू छात्रावास में एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।उक्त शिविर 31लोगो ने रक्तदान किया
 रक्तदान शिविर का उद्घाटन के पश्चात पौधरोपण का कार्य भी सोसायटी के माध्यम से छात्रावास में किया गया जिसके संदर्भ में बस्तर के अनुविभागीय अधिकारी गोकुल रावटे ने बताया कि अभी पर्यावरण को शुद्ध करने व बरसात के पानी का सदुपयोग ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर एक जनता को संदेश देना आवश्यक है ताकि हमारा पर्यावरण और अधिक शुद्ध हो सके।
साथ ही सांसद प्रतिनिधि आशीष मिश्रा ने कहा वर्तमान समय मे लोगों से अपील है रक्तदान कर अपने लोगों को जीवन दान करें. सोचिए आपका खून किसी के शरीर में दौड़ेगा तो आप कितने भाग्यशाली होगें।


 
 जिसमें रक्तदान करने के पूर्व कोविड-19 का टेस्ट कर ही रक्तदान करवाया गया रेड क्रॉस सोसाइटी के सभी सदस्यों के द्वारा पौधरोपण का कार्य भी किया गया  तहसीलदार कमल किशोर साहू ,नायब तहसीलदार जागेस्वरी पोयाम एबीओ सुशील तिवारी  समीर मिश्रा डॉ राज किशोर नायक, असीमा रुहा, स्मृति स्वामी ,पूजा, खेमेश्वरी, श्याम दिवान श्यामसुंदर पाण्डेय प्रेमशंकर  शुक्ला श्री निवास तिवारी जे एल हुमने ,नवीन शुक्ला ,बस्तर विधायक मिडिया प्रभारी जीतेन्द्र तिवारी तुलसी ठाकुर प्रेमसागर ठाकुर  घनश्याम दीवान ,पियासी बघेल त्रिवेणी कश्यप आदि उपस्थित रहे।