breaking news New

चमचमाती रौशनी में रात्रिकालीन एनपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज

चमचमाती रौशनी में रात्रिकालीन एनपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज

नारायणपुर - नारायणपुर जिले में  17 अप्रैल की शाम को भव्य रात्रिकालीन एनपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज चमचमाती रौशनी के बीच पहली बार हुआ ।


रात्रिकालीन एनपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ पूर्व खिलाड़ियों एवं बीएसपी के राम प्रसाद मंडावी एवं रक्षित निरीक्षक दीपक साव पूर्व खिलाड़ियों में कमलजीत आहूजा , बृजमोहन देवांगन , सुनील राठौर , धनराज देशलहरा , धर्मेंद्र देवांगन , ए.के. फारुकी , विकास जैन , गोपाल बघेल , दानेंद्र देवांगन , आयोजनकर्ता पंकज जैन के सानिध्य में एनपीएल का शुभारंभ किया गया । इस दौरान अतिथियों ने इस आयोजन को खिलाड़ियों को बेहतर मंच प्रदान करने वाला बताया और खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ अच्छा प्रदर्शन करने की शुभकामना दिया ।  


 एनपीएल के शुभारंभ मैच क्रीड़ा परिसर मैदान चमचमाती रौशनी के बीच पहला मैच आमदाईमाइंस और देवगांव ड्रैगंस के बीच खेला गया जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए आमदाईमाइंस ने 10 ओवरों में जबरदस्त बैटिंग का नजारा पेश करते हुए 125 रन का लक्ष्य देवगांव ड्रैगंस को दिया जिसका पीछा करते हुए देवगांव  ड्रैगंस बेहतरीन गेंदबाजी के सामने महज 82 रन ही बना पाई  और आमदाई माइंस ने मैच 43 रनो से मैच जीत लिया इस मैच के मैन ऑफ द मैच मोहन वैष्णव रहे ।

वही टूर्नामेंट का दूसरा मैच सोनपुर रॉयल्स और रावघाट टाइटंस के बीच खेला गया जिसमें पहले सोनपुर रॉयल्स बैटिंग करते हुए 96 रन का लक्ष्य रावघाट टाइटन को दिया जिसका पीछा करते हुए रावघाट टाइटन मात्र 80 रन बना पाई इस मैच के मैन ऑफ द मैच राजेश गाइन रहे । 


एनपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता में जिलें के कोने कोने से आए खिलाड़ी अपनी प्रतिभा की छाप छोड़नी शुरू कर दिए है 17 अप्रैल को हुए दोनो मैच में खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का परिचय अपने खेल से दिया है ।  एनपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता के विजेता टीम को मिले 71 हजार नगद व ट्राफी और उपविजेता टीम को 51 हजार व ट्राफी वही अन्य आकर्षक इनाम की सौगात हौनार खिलाड़ियों को मिलेगा । 

इस आयोजन का मकसद जिले के ग्रामीण इलाको और शहर के मोहल्लों में छुपी खेल प्रतिभा को समाने लाने है जिसका बीड़ा पंकज जैन सामाजिक कार्यकर्ता ( पुराने क्रिकेट खिलाड़ी ) और साथी क्रिकेट खिलाड़ियों ने उठाते हुए आईपीएल क्रिकेट की तर्ज पर एनपीएल क्रिकेट का आयोजन की शुरुवात की है ।

पंकज जैन आयोजनकर्ता ने बताया की एनपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का भव्य आयोजन 17 अप्रैल की शाम को धुधिया रौशनी के बीच क्रीड़ा परिसर मैदान में किया गया इस आयोजन को सफल बनाने में भिलाई इस्पात संयंत्र ने भी अहम भूमिका निभाई है । वही नारायणपुर में खेल के हर क्षेत्र में खिलाड़ियों की कोई कमी नही हुआ !


बस उन्हें एक मंच प्रदान करने की जरूरत है जिसके बाद खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा स्वय ही मनवा लेता है जिसे मलखम्ब में राकेश और राजेश ने मुंबई में जाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर  जिले और राज्य का नाम रौशन किया है वैसे ही जिले के खिलाड़ियों को मंच प्रदान करने की जरूरत है जिससे खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर जिले और राज्य का नाम रौशन कर सकते है ।