breaking news New

नगर पंचायत उप चुनाव वार्ड 09 में शांति ने कांति को 04 वोट से हराया, जमकर आतिशबाजी करते हुए बांटी गई मिठाई

नगर पंचायत उप चुनाव वार्ड 09 में शांति ने कांति को 04 वोट से हराया, जमकर आतिशबाजी करते हुए बांटी गई मिठाई


भानुप्रतापपुर। नगर पंचायत के उपचुनाव में कांग्रेस के शांति ठाकुर विजय रहे, उन्होंने अपने निकट प्रतिद्वंद्वी भाजपा के कांति मरकाम को मात्र 04 वोट के अंतर से हराते हुए जीत दर्ज कराई है। कांगेस को 142, भाजपा 138, निर्दलीय को 01 एवं 02 मत रिजेक्ट हुए है।परिणाम आते ही तहसील कार्यालय के पास कांग्रेसियों द्वारा जमकर आतिशबाजी करते हुए मिठाई बांटी गई। 

 परिणाम के इंतजार में आज गुरुवार को मतगणना क्षेत्र में  कांग्रेस, भाजपा के कार्यकर्ता सहित नगर व क्षेत्र के लोगो की भीड़ लगी रही । प्रात 10 बजे मतगणना परिणाम के आते ही कांग्रेसियों में खुशी का माहौल देखने को मिला। ततपश्चात डीजे के धुन में विजयी जुलूस निकाल कर नगर भ्रमण करते हुए !

वार्ड क्रमांक 09 में  जाकर नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील बबला पाढ़ी एवं विजयी पार्षद शांति ठाकुर ने  मतदाताओं से मिलकर उनसे आशीर्वाद लिया।

जानकारी के अनुसार नगर पंचायत भानुप्रतापपुर के वार्ड क्रमांक 09 में हुए उपचुनाव की मतगणना भानुप्रतापपुर के तहसील कार्यालय के सभाकक्ष में हुई। रिटर्निंग ऑफिसर श्री जितेन्द्र यादव (भा.प्र.से.) द्वारा आज मतगणना कक्ष में होने वाली तैयारी का जायजा लिया।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पखांजूर धीरेन्द्र कुमार पटेल, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस प्रशाँत पैकरा भी उपस्थित रहे। दिनांक 20.12.2021 को वार्ड के उपचुनाव में 90.42 प्रतिशत मतदान हुआ । मतदान उपरांत मतपेटी एवं अन्य गोपनीय सामग्री तहसील कार्यालय के स्ट्रॉंग रूप में राजनैतिक दलों के उपस्थिति में सील किया गया ।


मतगणना दिवस को प्रातः 8ः00 बजे पुनः राजनैतिक दलों की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम से खोला गया। मतगणना प्रातः 9ः00 बजे प्रारंभ हुआ। मतदान मतपत्र के जरिये हुआ है । मतगणना की पूरी प्रक्रिया का आज मतगणना पर्यवेक्षक एवं मतगणना सहायक के साथ-साथ अभ्यर्थी के गणन अभिकर्ताओं को भी प्रषिक्षण देकर मतगणना की प्रक्रिया से अवगत कराया गया।

एवं वैध-अवैध मतों की पहचान से भी अवगत कराया गया ।  मतगणना के लिए सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है। मतगणना कक्ष में मतगणना में लगे अधिकारी कर्मचारी, अभ्यर्थी एवं उनके गणन अभिकर्ताओं को पास जारी किया गया। बिना परिचय पत्र के किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं थी, मतगणना के लिए एक पर्यवेक्षक और दो सहायक मतों की गिनती किये गये इसी क्रम में आरक्षित दल भी बनाया गया है।

मतगणना उपरांत सभी डेटा राज्य निर्वाचन आयोग के वेबसाईट पर ओनो में ऑनलाईन प्रविष्टि की गई । मतगणना के तत्काल बाद रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा निर्वाचन परिणाम की गई एवं  प्रमाण-पत्र विजयी अभ्यर्थी को प्रदान किया गया। आज इस अवसर पर सहायक रिटर्निंग ऑफिसर सुरेन्द्र उर्वसा, सीएमओ पी.एस.सोम, निर्वाचन प्रभारी अशोक ठाकुर, मास्टर ट्रेनर टी.एस.ठाकुर, सदेसिंह कोमरे, मतगणना दल के साजिद खान, निरंकार श्रीवास्तव, नुमेष सोनी, नीलेश वर्मा, लक्ष्मी बाग उपस्थित थे।