breaking news New

राजपूत छत्रीय महासभा के उप समिति का वार्षिक आम जलसा संपन्न

राजपूत छत्रीय महासभा के उप समिति का वार्षिक आम जलसा संपन्न


सामाजिक एकजुटता,समाज के उत्थान के लिए जरूरी 

के एस ठाकुर 

राजनांदगांव, 22 मार्च। राजपूत छत्रीय महासभा रहटादाह पं क्र 1282  के उप समिति राजनांदगांव का वार्षिक आम जलसा दीनदयाल उपाध्याय नगर राजनांदगांव चिकली  के सामाजिक भवन में  संपन्न हुआ । कोरोना के संक्रमण को देखते हुए तथा प्रशासन के प्रोटोकॉल  को ध्यान में रखते हुए आम जलसा इस बार सादगी पूर्वक  मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ राजपूताना आन बान शान के प्रतीक शूरवीर महाराणा प्रताप के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया गया ।कार्यक्रम में अतिथि के रूप में केंद्रीय पदाधिकारी रमन सिंह पवार एवं अश्वनी सिंह लवायन मौजूद रहे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता उप समिति के अध्यक्ष भागवत सिंह बघेल के द्वारा किया गया।  

सर्वप्रथम उप समिति की ओर से अतिथियों का स्वागत किया गया। तदुपरांत अध्यक्ष द्वारा स्वागत भाषण प्रस्तुत किया गया ।समिति के सचिव  केदार सिंह राजपूत के द्वारा प्रतिवेदन वाचन किया गया एवं समाज के लिए भविष्य की रूपरेखा के बारे में जानकारी दी गई। कोषाध्यक्ष बांके सिंह ठाकुर के द्वारा वर्ष 2020 का लेखा जोखा पटल पर रखा गया। महिला मंडल अध्यक्ष श्रीमती शशि बघेल ने  अपने उद्बोधन में कहा कि पिछले कुछ वर्षों में महिलाओं में समाज के प्रति जागरूकता देखने को मिल रही है जिसकी वजह से समाज के महासभा में महिलाओं के हित के लिए अनेक  समसामयिक निर्णय लिए गए हैं ।


अतिथि के रूप में केंद्रीय महासभा के कोषाध्यक्ष टामन सिंह पवार ने कहा कि सामाजिक कार्यक्रम में सभी बंधुओं को बढ़-चढ़ भाग  लेना चाहिए तथा समाज के प्रति समर्पित भाव रखते हुए सामाजिक नियमों का अनुसरण करना चाहिए जिससे कि समाज प्रगति की ओर अग्रसर होते रहे।  प्रचार सचिव अश्वनी सिंह लवायन  ने कहा कि इस  उप समिति द्वारा प्रतिभाशाली छात्रों को सम्मानित करना एवं समाज के लिए उल्लेखनीय योगदान करने वालों को प्रशस्ति एवं सम्मानित करना एक अच्छी सोच अच्छा आयोजन है, इससे समाज के अन्य लोगों को प्रेरणा मिलती है।   


कार्यक्रम में शिक्षा के क्षेत्र में   प्रवीय सूची में सूची में स्थान प्राप्त कर क्षेत्र समाज एवं  परिवार को गौरवान्वित करने वाले छात्राओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। जिसमें कुमारी अदिति आत्मज  विकास सिंह को कक्षा आठवीं में 99% अंक हासिल करने के लिए, कुमारी आयुषी आत्मज रघुनंदन सिंह को 12 वीमे 94% अंक प्रापत करने तथा दिव्यांशु आत्म वीरेंद्र बहादुर सिंह कोकक्षा8 वी मे 97% अंक अर्जित करने के लिए अतिथियों के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया । वहीं समाज में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए समाज के क्रियाकलापों को प्रचार-प्रसार के माध्यम में जन तक पहुंचाने के लिए तथा साहित्य क्षेत्र में विशेष स्थान रखने वाले संपादक ठाकुर विरेंद्र बहादुर सिंह को उल्लेखनीय योगदान के लिए भी  प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया।  आम चर्चा कार्यक्रम में पदाधिकारी गण  भगवत सिंह ठाकुर ,रघुनंदन सिंह,नरोत्तम सिंह पवार तथा समाज के पूर्व पदाधिकारी एवं वरिष्ठ सदस्य रामसेवक सिंह, महावीर सिंह, गंभीर सिंह ठाकुर क्रियाशील सदस्य युवा मंडल सदस्य एवं अन्य सामाजिक बंधु उपस्थित रहे ।