breaking news New

मथुरा मंदिर में नमाज पढ़ने के जुर्म में मुस्लिम युवक गिरफ्तार, चार लोगों पर केस दर्ज

मथुरा मंदिर में नमाज पढ़ने के जुर्म में मुस्लिम युवक गिरफ्तार, चार लोगों पर केस दर्ज

मथुरा। मथुरा मंदिर में एक मुस्लिम युवक को  नमाज पढ़ने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।  यूपी पुलिस ने फैसल खान नाम के व्यक्ति को  दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार कर लिया   है. इस मामले में चार लोगों पर केस दर्ज किया गया है.आरोप है कि 29 अक्टूबर को मथुरा के नंद बाबा मंदिर में चार लोग आए. इनमें से दो लोगों ने मंदिर के सेवायतों को गुमराह कर मंदिर परिसर में ही नमाज पढ़ी. इस मामले में धारा 153A, 295, 505 के तहत बरसाना थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

ये शिकायत मंदिर प्रशासन की ओर से दर्ज कराई गई थी. एफआईआर में कहा गया कि इनको फोटो डालने से हिन्दू समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं और आस्था को गहरी ठेस पहुंची है.

फैसल खान ने कहा कि मंदिर प्रांगण में हमने पूछकर नमाज पढ़ी थी. वहां लोग मौजूद थे, अगर कोई डांटता तो हम क्यों वहां नमाज पढ़ते. सद्भावना के लिए नमाज पढ़ी थी. कुछ गलत नहीं किया है.

बता दें कि मथुरा में इस तरह का मामला तब सामने आया है, जब यहां पर स्थित कृष्ण जन्मभूमि और उसके पास बनी मस्जिद का मामला अदालत पहुंचा है. बीते दिनों ही यहां पर कुछ संगठनों ने शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की अपील की है और मथुरा जिला अदालत में याचिका लगाई है, जिसपर नवंबर में ही सुनवाई होनी है.