breaking news New

राज्योत्सव के अवसर पर लाला जगदलपुरी ग्रंथालय में किया गया निबंध और वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

राज्योत्सव के अवसर पर लाला जगदलपुरी ग्रंथालय में किया गया निबंध और वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन


जगदलपुर।  लाला जगदलपुरी केंद्रीय ग्रंथालय जगदलपुर द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना के 20 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आज निबंध एवं वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जूनियर वर्ग निबंध लेखन प्रतियोगिता में बस्तर में पर्यटन का विकास एवं संभावनाएं विषय पर जिले के विभिन्न स्कूलों से आये प्रतिभागियों ने भाग लिया।

सीनियर वर्ग निबंध लेखन प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना के पश्चात बस्तर की बदलती तस्वीर विषय पर महाविद्यालयीन छात्रों तथा ग्रंथालय में अध्ययनरत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों ने भाग लिया। जूनियर वर्ग वाद विवाद प्रतियोगिता  में क्या छात्रों को सोशल मीडिया का उपयोग करना चाहिए विषय पर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस आयोजन में विभिन्न स्कूलों से आये छात्र-छात्राओं ने छात्रों द्वारा सोशल मीडिया के उपयोग के सकारात्मक एवं नकारात्मक पहलू पर अपनी बात प्रभावी ढंग से रखी। सीनियर वर्ग विवाद प्रतियोगिता में क्या इंटरनेट युग में पुस्तकें प्रासंगिक हैं विषय पर प्रतियोगित का आयोजन किया गया।

इसमें विभिन्न महाविद्यालयों से आये तथा ग्रंथालय में अध्ययनरत छात्रों ने इंटरनेट युग में पुस्तकों की प्रासंगिकता पर अपने अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन हरेंद्र सिंह राजपूत ने किया तथा निर्णायक की भूमिका में डॉ. योगेंद्र मोतीवाला,  मदन आचार्य,  हिमांशु झा, प्रो. सीपी यादव, प्रो. सीएल सिदार, बी.एस. रामकुमार,  संजीव शील एवं  वंदना मदनकर रहे। इस कार्यक्रम का आयोजन संयोजक लाला जगदलपुरी ग्रंथालय के ई ग्रंथालय प्रभारी  शशिकान्त सिंह गौतम, समन्वय लाला जगदलपुरी ग्रंथालय के ओएसडी  मो. शोएब अंसारी एवं लाला जगदलपुरी ग्रंथालय के प्रभारी अधिकारी  बीके डोंगरे द्वारा किया गया।