breaking news New

मध्यप्रदेश स्टार्ट-अप नीति का मोदी करेंगे शुभारंभ

मध्यप्रदेश स्टार्ट-अप नीति का  मोदी करेंगे शुभारंभ

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इंदौर में शुक्रवार को मध्यप्रदेश स्टार्ट-अप संगोष्ठी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे और राज्य की स्टार्ट-अप नीति तथा स्टार्ट-अप पोर्टल का शुभारंभ करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि श्री मोदी कार्यक्रम को कल शाम सात बजे संबोधित करेंगे। मध्य प्रदेश सरकार राज्य में स्टार्ट-अप इकाइयों के लिए कारोबार के अनुकूल वातावरण को प्रोत्साहन देने के लिए स्टार्ट-अप नीति लागू करने जा रही है।

बयान के मुताबिक मध्यप्रदेश स्टार्ट-अप संगोष्ठी में स्टार्ट-अप क्षेत्र के विभिन्न दिग्गज शामिल होंगे, इस संगोष्ठी में सरकार और निजी क्षेत्र के नीति-निर्माता, सर्जनात्मकता, उद्यमी, शिक्षाविद, निवेशक, परामर्शदाता और अन्य हितधारक शामिल हैं। संगोष्ठी में विभिन्न सत्रों में स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की जाएगी।

इन विषयों में स्टार्ट-अप कैसे शुरू किया जाये, इस विषय पर भी एक सत्र होगा। इस सत्र में नीति-निर्माता मार्गदर्शन करेंगे। इसी तरह स्टार्ट-अप को प्रोत्साहन देने के विषय पर एक सत्र में निवेशकों के सहयोग और वित्तपोषण पर विचार विमर्श किया जाएगा। इसी तरह इको-सिस्टम सत्र में प्रतिभागियों को ब्रांड वैल्यू के बारे में तथा राज्य में स्टार्ट-अप इको-सिस्टम को बढ़ावा देने की जानकारी मिलेगी।

इस अवसर पर एक स्टार्ट-अप एक्सपो भी होगा, जिसमें नये रुझानों और नवोन्मेषों के बारे में बताया जायेगा।