breaking news New

शुभेंदु के विस की सदस्यता से इस्तीफे से तृणमूल को गंभीर झटका

शुभेंदु के विस की सदस्यता से इस्तीफे से तृणमूल को गंभीर झटका

कोलकाता।  पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नीत सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को उस समय गंभीर झटका लगा जब मंत्री पद से इस्तीफा देने के ठीक 20 दिन बाद पार्टी के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा की सदस्यता से बुधवार को इस्तीफा दे दिया।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने सत्तारूढ़ पार्टी की ताजा गतिविधि पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा,“यदि वह (श्री अधिकारी) हमारी पार्टी में शामिल होते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे।”

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने कहा,“यह बंगाल में जन आंदोलन के लिए एक बड़ा फैसला है।” इस तरह की अटकलें हैं कि श्री अधिकारी इस सप्ताहांत प्रस्तावित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल के दो दिवसीय दौरे के दौरान भगवा ब्रिगेड में शामिल हो जायेंगे।

मिदनापुर के कद्दावर नेता एवं नंदीग्राम से विधायक श्री अधिकारी अपराह्न चार बजे मास्क पहन कर विधानसभा गये तथा सभा सचिव को अपना हस्तलिखित इस्तीफा सौंप दिया। इसके बाद वह विधानसभा से बाहर निकल गये। उन्होंने विधानसभा परिसर में मीडियाकर्मियों के किसी भी सवाल का कोई जवाब नहीं दिया। उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें भाजपा में शामिल होना है या नयी दिल्ली जाना है, लेकिन उन्होंने किसी का भी जवाब नहीं दिया।