breaking news New

15 साल तक किसानों का बोनस हड़पने वाले बहा रहे घडिय़ाली आंसु

15 साल तक किसानों का बोनस हड़पने वाले बहा रहे घडिय़ाली आंसु

बिलासपुर। बिलासपुर में आज कांग्रेस भवन एवं ग्राम सेंदरी सहकारी समिति प्रांगण में आयोजित बैठकों को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष खनिज निगम के चेयरमेन गिरीष देवांगन ने कहा कि 15 साल तक किसानों को धोखा देने वाले, बोनस की राशि हड़पने वाले, पूरा धान नहीं खरीदने वाले भाजपा के डॉ.रमन सिंह और उनके पदाधिकारी आज घडिय़ाली आंसु बहा रहे हैं, गिरीष देवांगन ने कहा कि छत्तीसगढ़ का किसान देख रहा है कि भाजपा का दोहरा चरित्र क्या है, एक तरफ कांग्रेस से मांग करते है कि घोशणा पत्र के अनुसार 2500/- प्रति क्विंटल पर धान खरीदे, दूसरी तरफ केन्द्र सरकार से षिकायत करते हैं, बीडीओ बनाकर भेजते हैं कि सरकार समर्थन मूल्य 1868/- से अधिक पर धान खरीद रही है, केन्द्र सरकार समर्थन मूल्य से अधिक पर धान खरीदने पर चांवल नहीं खरीदने की धमकी देती है, परेषान करती है, बरदाने उपलब्ध नहीं कराती, ताकि धान खरीदी सुचारू रूप से ना चल सके। राजीव गांधी न्याय योजना के तहत् किसानों को जो सम्मान निधि उपलब्ध कराई जा रही है, उससे भी भाजपा के प्रदेश प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री को तकलीफ होती है।

गिरीष देवांगन ने उपस्थित किसानों से कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार बनने के बाद 2500/- क्विंटल में धान खरीदना, कर्जा माफ करना, भूपेष बघेल का बड़ा कदम था, केन्द्र सरकार को भूपेष बघेल के नक्षे कदम पर चलकर सीख लेनी चाहिए। गिरीष देवांगन ने कहा कि भूपेष बघेल की सभी योजनायें नरवा घुरूवा गरूवा बारी, गोधन न्याय योजना, गौठान आदि सभी कार्यक्रम केन्द्र बिंदुओं में महात्मा गांधी है और उनके ग्राम स्वराज की कल्पना है। 

प्रदेश उपाध्यक्ष गिरीष देवांगन एक दिवसीय प्रवास पर बिलासपुर पहुंचे थे। कांग्रेस भवन में नव नियुक्त ब्लाक अध्यक्षों पदभार ग्रहण कराया, फिर सेंदरी के कार्यक्रम में भाग लिया। महापौर के निवास पहुंचकर सौजन्य भेंट, पार्शद एवं पार्टी पदाधिकारी से मुलाकात की। तत्पष्चात् रायपुर रवाना हो गये।