breaking news New

सूखा राशन एवं छायाचित्रों के वितरण में अनियमितता : कलेक्टर ने कोंडागांव के बीईओ एवं बीआरसी काे हटाया

सूखा राशन एवं छायाचित्रों के वितरण में अनियमितता : कलेक्टर ने कोंडागांव के बीईओ एवं बीआरसी काे हटाया

कमिश्नर के समक्ष निलंबन हेतु भेजा गया प्रस्ताव

कोण्डागांव। सूखा राशन एवं छायाचित्रों के वितरण में कोताही बरतना कोंडागांव विकासखंड के प्रभारी बीईओ एवं बीआरसी को मंहगा पड़ गया। कलेक्टर ने जांच रिपोर्ट आने पर प्रभारी बीईओ संदीप श्रीवास्तव एवं बीआरसी अवधेश पांडेय की छुट्टी कर दी। बीईओ एवं बीआरसी को पद से हटाकर स्कूलों में पढ़ाने के लिए पदस्थ किया गया है। अब संदीप श्रीवास्तव शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सोनाबाल एवं अवधेश पांडे शासकीय उच्च माध्यमिक शाला बोलबोला में अध्यापन कार्य करेंगे।

                   कोण्डागांव के विभिन्न स्कूलों में महापुरुषों के छायाचित्र बाजार मूल्य से अधिक दर पर बिना किसी शासकीय आदेश के प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में भेज कर बिलों के भुगतान हेतु दबाव डाले जाने के संबंध में जिला प्रशासन को शिकायत मिली थी। उसकी जांच में पाया गया कि योजनाबद्ध तरीके से इस वित्तीय अनियमितता हेतु कार्य किया गया था। वहीं सूखे राशन के वितरण हेतु भी लिखित शिकायत प्राप्त होने पर कलेक्टर ने जांच हेतु निर्देशित किया था। जिसकी जांच में सुखा राशन वितरण में भी गंभीर अनियमितताओं की शिकायत को सही पाया गया।

          कलेक्टर ने पद पृथक्करण के पश्चात जांच प्रतिवेदन के आधार पर बीईओ एवं बीआरसी को गंभीर आरोपों का दोषी मानते हुए निलंबित करने हेतु बस्तर संभाग के आयुक्त को प्रस्ताव प्रेषित किया है। इसके अतिरिक्त कलेक्टर ने सभी विकास खंडों में हो रहे खाद्यान्न वितरण की जांच हेतु एसडीएम स्तर पर जांच के निर्देश दिए हैं।