कोरबा में 7 नए पॉजिटिव केस आए सामने

कोरबा में 7 नए पॉजिटिव केस आए सामने

कोरबा, 12 अप्रैल। छत्तीसगढ़ में तब्लीगी जमात का दंश कोरबा जिले का कटघोरा भुगतने लगा है। शनिवार देर रात फिर सात नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले। इससे पहले यहां नौ केस मिल चुके हैं। अकेले कटघोरा में संक्रमितों की संख्या 16 हो गई है जो राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या की करीब दो तिहाई है। इन नए मामलों को मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमित केस की संख्या बढ़कर 25 हो गई है।

बता दें कि महाराष्ट्र के कामठी से कटघोरा की जामा मस्जिद में 16 जमाती आए थे, जिनमें से एक किशोर चार अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद इनके संपर्क में आए आठ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद सरकार ने कटघोरा को हॉट स्पॉट घोषित कर सील कर दिया था।

पूर्व में जो आठ मामले पाए गए थे उनके परिवारीजनों और अति नजदीकी लोगों के 123 सैंपल जांच के लिए एकत्र किए गए थे। इन सैंपलों को हाई रिस्क माना जा रहा था। शनिवार देर रात आई रिपोर्ट में सात नए पॉजिटिव मिलने से संक्रमितों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका को बल मिला है।

कोरोना को लेकर कटघोरा के हॉट स्पॉट बनने के बाद प्रशासन ने बड़े पैमाने पर संक्रमित होने की आशंका से संदेहियों को होम क्वारंटाइन किया है। अब तक 4,284 लोगों को होम क्वारंटाइन किया जा चुका है। कटघोरा कनेक्शन के बाद 77 लोगों को कोरबा के विभिन्न् क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया है। कटघोरा में पिछले 72 घंटों से भी अधिक समय से कर्फ्यू जैसे हालात हैं। आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति होम डिलीवरी के माध्यम से की जा रही।