breaking news New

कंपनियों ने प्लांट को बंद किया, उत्पादन को किया कम : कोरोनो की दूसरी लहर ने विनिर्माण इकाइयों में औद्योगिक गतिविधि को बना दिया पंगु

कंपनियों ने प्लांट को बंद किया, उत्पादन को किया कम : कोरोनो की दूसरी लहर ने विनिर्माण इकाइयों में औद्योगिक गतिविधि को बना दिया पंगु

नईदिल्ली । कोरोनो वायरस की ताजा लहर ने प्रमुख विनिर्माण इकाइयों में औद्योगिक गतिविधि को पंगु बना दिया है क्योंकि फैक्ट्री का उत्पादन कई लोगों के लिए बहुत कम हो गया है, और यहां तक कि कुछ शीर्ष लोगों के लिए भी रुकावट है, बढ़ते हुए संक्रमण और शोरूम बंद करने के मद्देनजर, राज्यों और शहरों में लॉकडाउन और गतिशीलता प्रतिबंध लगाएं।

बंद करने की घोषणा करने वाली कंपनियों में टोयोटा, मारुति सुजुकी, हीरो मोटो और होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (॥रूस्ढ्ढ) शामिल हैं, जबकि आउटपुट कम करने वालों को हैवेल्स, निप्पॉन पेंट्स, पैनासोनिक, मर्सिडीज-बेंज, महिंद्रा एंड महिंद्रा (रू & रू) शामिल हैं। , एलजी (पुणे कारखाना) और टाटा मोटर्स।
शेष वायरस के प्रसार के बारे में आशंकाओं के साथ, यह माना जाता है कि उत्पादन के मोर्चे पर स्थिति चुनौतीपूर्ण रहेगी, विशेष रूप से आपूर्तिकर्ताओं और कच्चे माल के विक्रेताओं की गतिविधि भी प्रभावित हुई है।महामारी के रूप में अमेजऩ के लाभ त्रिकोणीय से अधिक जारी हैअमेज़ॅन की महामारी बूम धीमा होने के संकेत नहीं दिखा रहा है। कंपनी ने गुरुवार को कहा कि उसका पहला-तिमाही लाभ एक साल पहले की तुलना में तीन गुना अधिक है। इसने 100 बिलियन डॉलर से अधिक का राजस्व भी पोस्ट किया, दूसरी तिमाही में यह एक मील का पत्थर साबित हुआ। जैसे ही भौतिक भंडार अस्थायी रूप से बंद हो गए, घर पर रुके लोग किराने का सामान, सफाई की आपूर्ति और बहुत कुछ खरीदने के लिए अमेजऩ की ओर मुड़ गए।

भारत में ऑक्सीजन आपूर्ति श्रृंखला का विस्तार करने के लिए काम करने वाला बिडेन प्रशासन: यूएसएआईडी अधिकारी
यूएसएड के एक अधिकारी ने कहा कि बिडेन प्रशासन भारत में ऑक्सीजन की आपूर्ति श्रृंखला का विस्तार करने और जीवन बचाने के लिए काम कर रहा है।
कई कंपनियों ने अपने कारखाने के रखरखाव को बंद कर दिया है क्योंकि वे प्रतीक्षा करते हैं और स्थिति को देखते हैं। एचएमएसआई ने कहा है कि वह 15 मई से सभी चार संयंत्रों (हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक, गुजरात) में उत्पादन रोक रहा है। कंपनी ने कहा, होंडा अपनी वार्षिक संयंत्र रखरखाव गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए इस अस्थायी उत्पादन पड़ाव का उपयोग करेगी।