breaking news New

बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने गौ तस्करों को गाड़ी के साथ पकड़ा

बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने गौ तस्करों को गाड़ी के साथ पकड़ा


 जगदलपुर। दिनांक 27 सितम्बर को संध्या 7 बजे बजरंगदल विभाग सह संयोजक मध्य बस्तर अविनाश सिंह गौतम को मिली जानकारी के अनुसार मधोता से भद्राचलम 12 भैसों को गाड़ी नम्बर TS 05 UB 1555 में तस्करी कर ले जाया जा रहा था। जिसपर बजरंगदल बस्तर नगर पंचायत के सिकंदर कश्यप व साथियों के सहयोग से बजरंगदल जिला बस्तर के कार्यकर्ताओं की रणनीति के तहत बड़े चकवा के पास गाड़ी को घेर कर रोक लिया गया जिसके बाद गाड़ी मालिक जो कि स्वयं ड्राइवर भी है गाड़ी से उतरा और अपने 2 साथियों के साथ खेत की ओर भागने में सफल हो गया। एक तस्कर बानूद रेड्डी पकड़ा गया जिसे बजरंगियों ने खेत मे दौड़ा का पकड़ लिया और पुलिस के आटे ही उसे व गाड़ी को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। गाड़ी में 12 भैंस थे और गाड़ी काले तिरपाल से पूरी तरह पैक थी जैसे निर्जीव समान का परिवहन किया जा रहा हो। 

गाड़ी को पुलिस की निगरानी में बजरंगियों ने बस्तर के सरकारी गौशाला में ले जाया गया। जब भैसों को गाड़ी से उतारा जा रहा था तो एक भैंस मृत पाया गया जिसका पोस्टमार्टम के दौरान लोहंडीगुड़ा में अंतिम संस्कार पुलीस के द्वारा कर दिया गया। जगदलपुर नगर अध्यक्ष पवन राजपूत जो कि अधिवक्ता हैं के मार्गदर्शन में शिकायत के दौरान आज 28 सितम्बर को पशु कुड़ता अधिनियम 11, पशु संरक्षण अधिनियम  4,6,10,11 एवं आईपीसी की धारा 429 के तहत एफआईआर दर्ज कर दिया गया जो कि गैरजमानती धारा है।

इस पूरे अभियान में बजरंगदल के विभाग संयोजक अविनाश सिंह गौतम, धर्म जागरण जिला संयोजक संजय चंदा, विहीप जगदलपुर नगर अध्यक्ष पवन राजपूत, प्रखंड नगर संयोजक बस्तर सिकन्दर कश्यप, नगर गौ रक्षा सह प्रमुख संजय मौर्य, केशव नागवंशी, आकाश मिश्रा,

दिनेश बघेल,सुकराम बघेल ,दिनेश बघेल,अभिषेक ,लच्छू कश्यप,हेमन्त अग्रवाल उपस्थित थे।