breaking news New

बिग न्यूज़ : घेराबंदी कर पुलिस ने पकड़ा कार से 37 लाख 28 हजार रुपए नगद

  बिग न्यूज़ : घेराबंदी कर पुलिस ने पकड़ा कार से  37 लाख 28 हजार रुपए नगद

महासमुंद । सिंघोड़ा पुलिस ने राष्ट्रीय राजामर्ग-53अंतरराज्यीय बैरियर रेहाटीखोल के पास एक कार से 37 लाख 28 हजार 900 रुपए कैस बरामद किया है । इतनी बड़ी रकम को कार में सवार दो लोग सीट के पीछे चैंबर में छिपाकर ले जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दोनों को पकड़ा लिया और कैस सहित कार को जब्त कर लिया है । पूछताछ के दौरान पकड़े गए दोनों व्यक्तियों ने कैस के संबंध में किसी तरह के दस्तावेज पेश नहीं किए है, इसलिए आगे की कार्रवाई के लिए आईटी को सौंप दिया है । इतने रुपए दोनों के पास कहां से आए और इसे कहां लेकर जा रहे थे, इसकी पूछताछ अब आईटी के अफसर करेंगे । बता दें कि बार्डर की जांच चौकी के पास पुलिस ने पांच से छ बार बिना दस्तावेज के करोड़ों रुपए जब्त किए हैं । बताया जा रहा है कि पकड़े गए दोनों युवक अपने आप को चांदी का कारोबारी बता रहे हैं । तीन से चार राज्यों में चांदी बेचकर नगद रकम को लेकर कोल्हापुर महाराष्ट्र जा रहे है, लेकिन इन रुपए के संबंध में कोई कागजात नहीं होना बताया है । सिंघोड़ा थाना प्रभारी चंद्रकांत साहू ने बताया कि अंतरराज्यीय चैक पोस्ट ग्राम रेहाटीखोल के पास दीगर राज्यों से आने वाली वाहनों पर कड़ी नजर रख चेकिंग की जा रही थी । इसी दौरान सूचना मिली थी कि एक कार में दो लोग  सवार है, जो अधिक मात्रा में कैस लेकर छग बार्डर की ओर आ रहे हैं । सूचना पर चेक पोस्ट रेहटीखोल के पास वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी । थोड़ी देर बाद कार क्रमांक एमएच 09 ईटी 8986 चेक पोस्ट के पास से गुजरी तो संदेहास्पद लगा । उसे आगे जाकर रोका गया और पूछताछ किया गया । जवाब संदेहास्पद लगने के बाद कार की तलाशी ली गई । कार के सीट के पीछे एक चेंबर नजर आया, जिसे मोबाइल टार्च के माध्यम से झांक कर देखा तो, कैस नजर आए । उसे बाहर निकाला तो भारी मात्रा में कैस मिले । इसके बाद सारे रुपए व गाड़ी को जब्त कर थाने लाया गया । इस कार्रवाई में अनु0अधिकारी (पु) सरायपाली अपूर्वा क्षत्रिय के निर्देशन में थाना प्रभारी सिंघोड़ा चन्द्रकांत साहू, आरक्षक श्रीकांत भोई, चितरंजन प्रधान ,शुशांत बेहरा, सरोज बारीक, रमाकांत त्रिपाठी मौजूद थे ।
ये थे कार में सवार, इतने रुपए मिले
पकड़े गए कार में अम्बई हुपरी कोल्हापुर महाराष्ट्र निवासी पीताम्बर शिवाजी माने पिता शिवाजी अन्ना माने (46) एवं अविनाश सिंगारे पिता श्यामराव सिंगारे (36)  सवार थे । जिससे पूछताछ करने पर जवाब संदेहास्पद लगा तो कार की तलाशी ली । सीट के पीछे बने चेंबर से पुलिस ने 2000-2000 रूपए के 103 नोट 2 लाख 6 हजार, 500-500 के 6795 नोट 33 लाख 97 हजार 500 रूपए, 200-200 के 127 नोट 25 हजार 400 रुपए,  100-100 के 1 हजार नोट 1 लाख कुल 37 लाख 28 हजार 900 रुपए मिले । सभी रुपए को जब्त कर लिया गया है । वहीं पुलिस ने 7 लाख रुपए की लग्जरी कार को भी जब्त कर लिया है ।
जानिए चांदी को कहा बेचना बताए
थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ कि तो बताया कि वह चांदी के व्यापारी है । चांदी लेकर छत्तीसगढ़,   झारखंड, बिहार व ओडिशा राज्यों बेचा है । ये उसी का नगद है, जिसे लेकर वापस कोल्हापुर महाराष्ट जा रहे हैं । पुलिस ने पकड़े गए दोनों युवक से उक्त व्यापार के संबंध में वैध दस्तावेज मांगा, लेकिन दोनों ने दस्तावेज पेश नहीं किया, इसके बाद भारी रकम को जब्त किया गया ।