breaking news New

बेटी बचाओ मंच ने दुर्गा पंडालों पर मास्क वह सैनिटाइजर वितरण किया

बेटी बचाओ मंच ने दुर्गा पंडालों पर मास्क वह सैनिटाइजर वितरण किया

रायपुर । भाटागांव बेटी बचाओ मंच ने आज भाटागांव स्थित दुर्गोत्सव पंडाल स्थल पर जाकर समिति के प्रमुख पदाधिकारियों का धर्म रक्षा सम्मान से सम्मानित किया।  उक्त अवसर पर मंच के प्रदेश अध्यक्ष ललित मिश्रा, शहर संगठन सचिव मधु कल्ला, भाटा गांव के अध्यक्ष विभा सोनी ,सचिव पूजा जाल, सहसचिव सोनम साहू, पूनम सोनी ,आशा राव सहित पदाधिकारियों ने मास्क तथा सैनिटाइजर का वितरण किया व कोरोना से बचाव हेतु टिप्स दिए। मंच पदाधिकारियों ने नशा से दूर रहने की समझाइश दी।

प्रदेश अध्यक्ष ललित  मिश्रा ने पंडाल स्थल पर उपस्थित आयोजकों , दर्शनार्थी तथा भक्त गणों से अपील करते हुए सभी समाज,  दुर्गा समितियों , युवाओं तथा समस्त नागरिकों से आह्वान किया है कि मां दुर्गा का यह पर्व सभी समाज के लिए अत्यंत गौरवशाली है ,जो हमारी महान संस्कृति का परिचायक है । यह पर्व हमें शक्ति की भक्ति सिखाता है, साथ ही विजयादशमी का पर्व बुराइयों पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है । श्री मिश्रा ने अपने अपील में कहा है कि पिछले कुछ वर्षों से इन पर्वों में बुराइयों का दबे पांव प्रवेश हो गया है। 

जिसके चलते प्रतिमा विसर्जन आदि में नशापान ,शोरगुल ,फूहड़ नाच गाने का प्रचलन शुरू हो गया है, जो हमारी धार्मिक एवं सामाजिक संस्कृति का सरासर अपमान है । प्राचीन पवित्र पर्वो  में आई उपरोक्त विकृति को दूर करने के लिए सभी धर्म ,जाति ,समाज को चिंतन के साथ पहल करना होगा, ताकि हमारे धार्मिक पर्वों को व्यसन मुक्त बनाया जा सके ।